scriptडॉक्टर्स ने बताया कानून, एसपी ने दी ‘दवा’ | Doctors told law, SP gave 'medicine' | Patrika News
सीकर

डॉक्टर्स ने बताया कानून, एसपी ने दी ‘दवा’

सीकर. कोरोना संक्रमित गंभीर मरीज के परिजनों अभद्रता के मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर गए चिकित्सकों के प्रतिनिधिमंडल ने जब पुलिस अधीक्षक को कानून बताए तो एसपी ने दवा का उदाहरण देकर चिकित्सकों को शांत कर दिया।

सीकरMay 17, 2021 / 01:00 pm

Sachin

डॉक्टर्स ने बताया कानून, एसपी ने दी 'दवा'

डॉक्टर्स ने बताया कानून, एसपी ने दी ‘दवा’

सीकर. कोरोना संक्रमित गंभीर मरीज के परिजनों अभद्रता के मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर गए चिकित्सकों के प्रतिनिधिमंडल ने जब पुलिस अधीक्षक को कानून बताए तो एसपी ने दवा का उदाहरण देकर चिकित्सकों को शांत कर दिया। एसपी ने चिकित्सकों से कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है। जो कार्रवाई बनती है वह की जाएगी। दबाव में कोई कार्रवाई नहीं होगी। हुआ यू की शहर के राधाकिशनपुरा निवासी विरेन्द्र कुमार टेलर को कोरोना संक्रमित होने के कारण 14 मई को केएम जैन हार्ट एंड जनरल हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था। डॉ. वी.के.जैन ने बताया कि मरीज की स्थिति गंभीर थी और कोरोना गाइडलाइन के अनुसार अस्पताल में उपचार किया जा रहा था। लेकिन मरीज के परिजनों ने कोरोना प्रोटोकॉल को तोड़ते हुए अस्पताल में भीड़ एकत्र की। मरीज के रिश्तेदार हर्षित अपूर्वा ने स्वयं को दिल्ली पुलिस का एसआई बताते हुए चिकित्साकर्मियों के साथ अभद्रता की। वहीं महेन्द्र सैनी नाम के व्यक्ति ने फोन पर धमकाते हुए कहा कि मरीज को कुछ हो गया तो गोलियां चल जाएगी। अस्पताल प्रबंधक की ओर से इस संबंध में शहर कोतवाली में मामला दर्ज करवा दिया गया। हालांकि बाद में मरीज की मौत होने पर परिजन उसका शव ले गए। इधर, सोशल मीडिया पर एसपी व चिकित्सकों के बातचीत का वीडियो वायरल हो गया।

एसपी ने कहा डॉक्टर्स का रिगार्ड, लेकिन दबाव नहीं
मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर निजी चिकित्सकों का प्रतिनिधिमंडल पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप के निवास पर पहुंचा। वहां चिकित्सकों ने कहा कि निजी अस्पतालों की सुरक्षा के लिए बने कानून के तहत इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए। इस पर एसपी ने कहा कि मामले में विधि सम्पत कार्रवाई करने के आदेश दे दिए गए हैं। साथ ही चिकित्सकों को गाइडलाइन और सोशल डिस्टेसिंग की पालना करने की भी नशीहत दी। लेकिन चिकित्सकों की ओर से कहा गया कि प्रदेश में इस कानून की पालना नहीं की जा रही है। इस पर एसपी ने कहा कि इस संकट की घड़ी में चिकित्सक जिस तरह कार्य कर रहे हैं, उनका रिगार्ड करता हूं, लेकिन दबाव में कार्य नहीं किया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल में डॉ.एन.एम.गोयल, डॉ. पी.सी.गर्ग, डॉ. तनसुख चौधरी, डॉ. अजय जैन, डॉ. मनीष शर्मा, डॉ. के.के.चौधरी आदि थे।

इनका कहना है…

चिकित्सकों के प्रतिनिधमंडल के आने से पहले ही उनकी अप्लीकेशन पर कार्रवाई शुरू कर दी गई थी। इसके बाद भी चिकित्सक एकत्र होकर आ गए। उन्होंने कहा कि इन धाराओं में कार्रवाई करों। हमने कहा कि जो धाराएं बनती है, उनमें कार्रवाई की जाएगी। कार्रवाई नहीं होने पर आप आ सकते हैं।
कुंवर राष्ट्रदीप, पुलिस अधीक्षक सीकर


चिकित्सकों के साथ ऐसी घटनाएं लगातार हो रही है। ऐसे में प्रतिनिधिमंडल एसपी के पास घटनाओं को रोकने के लिए कड़ी कार्रवाई का आग्रह लेकर गया था। एसपी ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

डॉ. वी.के.जैन
सचिव आईएमए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो