VIDEO. मुख्यमंत्री बनने के लिए राजेन्द्र राठ़ौड़ से दया की भीख मांग रहे गजेन्द्र सिंह: डोटासरा

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष व शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत से जुबानी जंग में फिर तीखे व्यंग्य बाणों से हमला किया है।

By: Sachin

Published: 14 Apr 2021, 10:07 AM IST

सीकर. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष व शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत से जुबानी जंग में फिर तीखे व्यंग्य बाणों से हमला किया है। उन्होंने कहा कि गजेन्द्र सिंह का राजेन्द्र राठौड़ द्वारा सरकार गिराने के बयान का मायना समझ से बाहर है। 'वह राठ़ौड़ से मुख्यमंत्री बनने की दया की भीख मांग रहे हैं या धमका रहे हैं कि आप सरकार नहीं गिरने दे रहे, वरना मैं गिरा देता। जिस तरह उनकाफोन टेपिंग का ऑडियो वायरल हुआ था।' डोटासरा ने ये बात सीकर के शेखपुरा मोहल्ले में आयोजित झूलेलाल जयंती समारोह में प्रेसवार्ता के दौरान कही। जहां उन्होंने प्रदेश के उपचुनाव में तीनों सीट जीतने के दावे के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर पर भी जुबानी हमला किया। उन्होंने कहा कि देश का किसान महीनों से अपने हक की लड़ाई लड़ रहा है। लेकिन सरकार को किसानों की कोई चिन्ता नहीं है। हक मांगने वाले किसानों पर लाठी बरसाई जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि देश के प्रधानमंत्री को अपने दोस्तो को फायदा पहुंचाने से फुर्सत नहीं है। ऐसे प्रधानमंत्री व सरकार को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है। सुजानगढ़ आए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को लेकर कहा कि वित्त राज्य मंत्री ने कोरोना काल में 20 लाख करोड़ का जो पैकेज जारी किया वह फर्जी था, जिसका किसी को लाभ नहीं मिला। केंद्र सरकार के तीन कानूनों का विरोध करने वाले किसानों को उनके सामने पीटना भी निंदनीय है। कहा कि नैतिकता बची है तो ऐसे नेताओं को पद छोड़ देना चाहिए।

प्रदेश में लगेंगे पर्यटन को पंख
झूलेलाल मंदिर में आयोजित समारोह में मंत्री डोटासरा ने शेखावाटी व प्रदेश में पर्यटन को पंख लगने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि पर्यटन विभाग की ओर से पर्यटन की दृष्टि से शेखावाटी सर्किट को चिन्हित किया गया है। इसके अलावा हर्ष के ऊपर भी छह करोड़ की लागत से सड़क बनने का कार्य शुरू हो गया है। आगमी समय मऌें खाटूश्यामजी मऌें पांच करोड़ रुपए की लागत से विकास कार्य होंगे। वहीं सालासर, फतेहपुर, लक्ष्मणगढ़, नवलगढ़, सीकर एवं लोहार्गल समेत सभी धार्मिक स्थलों पर सुविधाएं बढ़ाई जाएगी।

झूलेलाल मंदिर का होगा जीर्णोद्धार
शेखपुरा मोहल्ला स्थित झूलेलाल मंदिर में आयोजित झूलेलाल जयंती कार्यक्रम में डोटासरा ने झूलेलाल मंदिर के जीर्णोद्धार की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि झूलेलाल मंदिर के जीर्णोद्वार के लिए पर्यटन विभाग की ओर से दो वित्तीय वर्षों में 35 लाख रुपए दिए जाएंगे। डोटासरा ने कहा कि झूलेलाल समाज के आदर्श महापुरुष थे। जिनका जीवन हर समाज का मागदर्शन करता है। उनका यह मंदिर भी आस्था का बड़ा केंद्र है। जिहां हर समाज के लोगों की आस्था है। ऐसे में आसपास के क्षेत्र के निवासियों के यह मंदिर काम आ सके इसके लिए मंदिर का विकास होना आवश्यक है। डोटासरा ने कहा कि यदि किसी स्थान पर सुख-सुिवधाएं बढ़ती है तो वहां पर्यटक भी आते है और संस्कृति भी जिन्दा रहती है। उन्होंने कहा कि कांगे्रस सरकार हमेशा सामाजिक समरसता को बढ़ाने में विश्वास करती है। इस दौरान सिंधी समाज नवयुवक मंडल अध्यक्ष नरेश नारवानी, श्रीचंद थादानी, चंदरप्रकाश मोहिनानी, देवीदास केसवानी, सुरेश कमलानी आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम के आखिर में नवयुवक मंडल अध्यक्ष नरेश नारवानी ने 35 लाख रुपए की स्वीकृति देने पर पर्यटन व देवस्थान राज्य मंत्री डोटासरा का समाज की ओर से अभिनदंन किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned