Nawalgarh में राजकुमार शर्मा व Jhunjhunu में बृजेन्द्र ओला की हैट्रिक, BSP से राजेन्द्र गुढ़ा जीते

Nawalgarh में राजकुमार शर्मा व Jhunjhunu में बृजेन्द्र ओला की हैट्रिक, BSP से राजेन्द्र गुढ़ा जीते
dr rajkumar rajendra gudha brijendra ola

Vishwanath Saini | Updated: 11 Dec 2018, 03:58:00 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 में झुंझुनूं विधानसभा क्षेत्र से बृजेन्द्र ओला और नवलगढ़ विधानसभा क्षेत्र से राजकुमार शर्मा ने जीत की हैट्रिक बना दी है।

सीकर. राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 में झुंझुनूं विधानसभा क्षेत्र से बृजेन्द्र ओला और नवलगढ़ विधानसभा क्षेत्र से राजकुमार शर्मा ने जीत की हैट्रिक बना दी है। ओला इस बार लगातार तीसरी बार कांग्रेस से जीते हैं, वहीं डॉ. राजकुमार ने वर्ष 2008 में बसपा, 2013 में निर्दलीय और 2018 में कांग्रेस की टिकट से चुनाव जीते हैं।

 

कांग्रेस की पूर्व सरकार में दोनों ही नेता मंत्री भी रह चुके हैं। उधर, उदयपुरवाटी विधानसभा क्षेत्र से बसपा के राजेन्द्र गुढ़ा जीते हैं। वर्ष 2008 में भी गुढ़ा ने बसपा की टिकट जीत दर्ज की थी। इसके बाद 2013 में कांग्रेस की टिकट से चुनाव हार गया था। इस बार कांग्रेस ने गुढ़ा की बजाय भगवाना राम सैनी पर दावं लगाया था। उदयपुरवाटी में गुढ़ा ने भाजपा के शुभकरण चौधरी व कांग्रेस के भगवाना राम सैनी को पीछे छोड़ चुनाव जीत गए।


जानिए कहां—कौन जीता

 

सीकर
कॉग्रेस 6
बीजेपी 1
निर्दलीय 1

चूरू
कांग्रेस 5
बीजेपी 1

झुंझुनूं
कांग्रेस 3
बीजेपी 3
बसपा 1

-उदयपुरवाटी से बसपा के राजेन्द्र गुढा,पिलानी से कांग्रेस के जेपी चंदेलिया, झुन्झुनू से कांग्रेस के बृजेन्द्र ओला और नवलगढ़ से कांग्रेस के राजकुमार जीते।

- मण्डावा मेंकांग्रेस तथा सूरजगढ़ और खेतड़ी में भाजपा आगे
-सूरजगढ़ से भाजपा के शुभाष पुनिया 3500 वोट से आगे
-पिलानी से जेपी चंदेलिया पहले थे कलक्टर। अब बने विधायक
-ऊपर नीचे हो रही मण्डावा क्षेत्र के मतदाताओं की सांसें। अभी केवल 42 वोट से आगे चल रही कांग्रेस की रीटा, 2 राउंड बाकी। अभी गिन रहे डाक मतपत्र। इसके बाद फिर खोलेंगे शेष ईवीएम
-सीकर के दातारामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में 13वें राउंड के बाद कांग्रेस की बढ़त हुई कम
- महज 1300 मतों से आगे चल रहे हैं कांग्रेस के वीरेंद्र सिंह
-झुंझुनूं जिले के उदयपुरवाटी से बसपा के राजेन्द्र सिंह गुढा जीते। पहले भी बसपा से जीतकर राज्यमंत्री रह चुके गुढा।


 

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned