script

एक करोड़ देने के बहाने दो बहनों के साथ किया गलत काम, गंवा बैठी सबकुछ

locationसीकरPublished: Nov 18, 2019 04:19:58 pm

Sikar Crime News : जिंदगी बदलने का झांसा देकर एक महिला से ठगों ने 30 लाख रुपए ( Thagi of 30 lakh ) ठग लिए। महिला ने उद्योग नगर थाने में ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

एक करोड़ देने के बहाने दो बहनों के साथ किया गलत काम, गंवा बैठी सबकुछ

एक करोड़ देने के बहाने दो बहनों के साथ किया गलत काम, गंवा बैठी सबकुछ

सीकर. Sikar crime News : जिंदगी बदलने का झांसा देकर एक महिला से ठगों ने 30 लाख रुपए ( Thagi of 30 lakh ) ठग लिए। महिला ने उद्योग नगर थाने में ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। Police ने डेली डायमंड कंपनी ( Daily diamond Company ) के मास्टरमाइंड को तो गिरफ्तार कर लिया। अभी अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी बाकी है।

रिपोर्ट में बताई आपबीती…

सुमन पत्नी योगेंद्र जाट हाल निवासी पिपराली रोड ने मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि जनवरी 2017 से मैंने पिपराली रोड पर एक फैंसी स्टोर कर रखा है व मैं अपार्टमेंट में चौथे फ्लोर पर रहती हूं। तृतीय फ्लोर पर नीतू चौधरी पत्नी बिजेंद्र कुमार भास्कर निवासी भढाढर लक्ष्मणगढ़ रहती थी। उन्होंने बताया कि वह मुझे कभी-कभी मिलती थी। इसके बाद वो मुझे पूछती थी कि आप क्या करते हो। इसके बाद वो दुकान पर आकर बैठने लग गई। उसने दुकान पर आकर कहा कि मेरी एक कंपनी है और कहा कि उसमें आप जुड़ कर अच्छा लाभ कमा सकते हो। इसमें जितने भी पैसे लगाओगे वो एक साल में डबल हो जाएगें। उसने कहा कि आप एक बार कंपनी से जुड़ कर देखो आपकी जिंदगी बदल जाएगी।

यह भी पढ़ें

बीकानेर में बस व ट्रक की भिड़ंत में शेखावाटी के 3 लोगों की मौत, तस्वीरों में देखें हादसे का खौफनाक मंजर

मैंने कंपनी का नाम पूछा तो उसने डेली डायमंड प्राइवेट लिमिटेड बताया। उसने एक व्यक्ति से मिलवाया और कहा ये व्यक्ति सीकर, झुंझुूनं व नागौर जिले का मैनेजिंग डायरेक्टर है। उसका नाम बजरंग लाल शेषमा पुत्र भेभराम शेषमा निवासी विजयपुरा लक्ष्मणगढ़ का रहने वाला बताया। बजरंग लाल ने कहा कि ये तीनों जिले का प्रभारी हूं। तब उसने 21 हजार रुपए का प्लान बताया। मैंने नवम्बर 2017 में 21 हजार रुपए लगा दिए। इसके बाद इक्कीस सौ रुपए खाते में आने लगे। कुछ महीनों तक उसके खाते में रुपए आए।


गारंटी देकर बोले- एक करोड़ रुपए का लाभ दे देंगे

बजरंगलाल और नीतू चौधरी ने बताया कि आप को 2018 में एक करोड़ रुपए का लाभ दे देंगे। उन्होंने गारंटी देकर उसे झांसा दिया। इसके बाद दुकान पर जो भी रिश्तेदार और परिचित आता था उन्हें वह प्लान बताकर इंवेस्ट करने के लिए दबाव बनाने लगी। अप्रेल 2018 में नीतू ने 14 लाख 77 हजार 750 रुपए उसके व बहन तारामणी के नाम से दबाव बनाकर इंवेस्ट करा दिए। रुपए देने के बाद उनके खाते में रुपए आने लग गए। दो-तीन महीने के बाद रुपए आने बंद हो गए तो उसने पूछा कि रुपए क्यों आने बंद हो गए। तब दोनों ने कहा कि रुपए इंवेस्ट करों तभी खाते में रुपए आएंगे। तब उसने बताया कि 30 लाख रुपए दे दिए हैं, अब मैं कहां से लेकर आऊं। तब दोनों ने कहा कि कंपनी में रुपए लगाने ही होंगे। दोनों से हल्की बहस भी हुई तो उन्होंने कहा कि ये तो एमएलएम कंपनी है। रुपए लगाने पर ही मिलते हैं।


यह भी पढ़ें

लिफ्ट के बहाने कार में बैठे युवकों ने चालक को चाकुओं से लहूलुहान कर जंगल में फेंका

 

कमरे में बंद कर मारपीट भी की
उन्होंने बताया कि 27 जुलाई 2018 को नीतू चौधरी और बजरंगलाल ने पीडिता को नीतू के फ्लैट में पूरी रात बंद कर दिया। उन्होंने फ्लैट में पीडि़ता के साथ मारपीट भी की। उन्होंने कहा कि नीतू जबरन दबाव बनाने लगी। पांच से छह लोगों का खाना भी बनवाने लगी थी। फ्लैट की भी सफाई करवाती थी। उसने धमकी देकर कहा कि कंपनी में काम करो नहीं तो आइडी बंद हो जाएगी। तुम्हारे रुपए नहीं मिलेंगे। बार-बार रुपए मांगने पर उन्होंने कहा कि अभी आचार संहिता लगी हुई है। बाद में उन्होंने धमकाकर आइडी बंद कर दी। इसके बाद कई बार रुपए मांगे तो वे धमकी देने लगे।

ट्रेंडिंग वीडियो