scriptशराब पीने के बाद यात्रियों को लेकर रवाना हुआ था रोडवेज चालक, कुछ दूर बाद ही लहराने लगी बस | driver of roadways suspended due to run bus after drink wine sikar | Patrika News

शराब पीने के बाद यात्रियों को लेकर रवाना हुआ था रोडवेज चालक, कुछ दूर बाद ही लहराने लगी बस

locationसीकरPublished: Sep 19, 2019 03:36:52 pm

Submitted by:

Naveen

नशे में रोडवेज बस चलाने और यात्रियों की सुरक्षा में कोताही बरतने के मामले को भले ही डिपो प्रबंधन ने ढिलाई बरती हो लेकिन रोडवेज के मुख्यालय ने प्रकरण को गंभीरता से लिया और आरोपी चालक रामेश्वर सैनी ( Roadways Driver Suspended ) को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है।

शराब पीने के बाद यात्रियों को लेकर रवाना हुआ था रोडवेज चालक, कुछ दूर बाद ही लहराने लगी बस

शराब पीने के बाद यात्रियों को लेकर रवाना हुआ था रोडवेज चालक, कुछ दूर बाद ही लहराने लगी बस

सीकर.
शराब पीकर रोडवेज बस ( Drunk Driver Run Roadways Bus From Sikar To Delhi ) को चलाना चालक के लिए भारी पड़ गया। नशे में रोडवेज बस चलाने और यात्रियों की सुरक्षा में कोताही बरतने के मामले को भले ही डिपो प्रबंधन ने ढिलाई बरती हो लेकिन रोडवेज के मुख्यालय ने प्रकरण को गंभीरता से लिया और आरोपी चालक रामेश्वर सैनी को तत्काल प्रभाव से निलम्बित ( Roadways Driver Suspended ) कर दिया है। निलम्बन अवधि के दौरान चालक का मुख्यालय सीकर ही रहेगा। राजस्थान पत्रिका ने चालक की लापरवाही के बाद भी डिपो प्रबंधन की ओर से दिल्ली रूट पर भेजने के मामले को उजागर किया। खबर प्रकाशित होने के बाद मामले की फाइल को जोनल मैनेजर ने मुख्यालय भेज दिया। जिसकी अनुशंषा पर चालक को निलम्बित किया गया है। गौरतलब है कि सीकर डिपो से रोडवेज की बस 12 सितम्बर को दिल्ली के लिए रवाना हुई। दिल्ली जाते समय झुंझुनूं बस डिपो पर चालक रामेश्वर सैनी ने शराब पी और बस को बगड़ के पास छोडकर चला गया

यह भी पढ़ें

युवक का अपहरण कर छीने रुपए, हाथ-पैर तोड़कर बोरी में डाल सड़क पर फेंक गए


डिपो ने माना सही, एमडी ने माना गलत
सीकर डिपो ने चालक की इस लापरवाही के बावजूद महज तीन दिन बाद ही चालक को फिर ड्यूटी ज्वाइन करवा दी जबकि प्रकरण की मुख्यालय स्तर पर जांच हो रही थी, लेकिन डिपो प्रबंधन ने 559 किलोमीटर का कटेलमेंट करवाने के दोषी चालक को वापस दिल्ली रूट पर भेज दिया। चालक को उसी रूट पर दुबारा भेजने की मंशा डिपो प्रबंधन की लापरवाही बता रही है। हालांकि मुख्यालय की गाज गिरने से बचने के लिए डिपो प्रबंधन ने चालक को दोषी माना है। मुख्यालय के आदेशों को दरकिनार करने वाली इस इस घटना के बाद डिपो की गलत कार्यशैली भी उजागर हुई है। सूत्रों के अनुसार डिपो प्रबंधन ने दोषी चालक को आर्थिक लाभ पहुंचाने के लिए गंभीर आरोप के बावजूद 16 सितम्बर को ज्वाइन करवाया है। मुख्य प्रबंधक का कहना है कि उनकी रिपोर्ट के आधार पर ही निलम्बन हुआ है।

यह भी पढ़ें

5 पुलिसकर्मियों ने किया सुसाइड, किसी ने प्यार में जान दी तो किसी ने इसलिए लगाया मौत को गले


ये था मामला
सीकर डिपो ( Sikar Depo ) से रोडवेज की बस 12 सितम्बर को दिल्ली के लिए रवाना हुई। दिल्ली जाते समय झुंझुनूं बस डिपो पर चालक रामेश्वर सैनी ने शराब पी। बस के रवाना होने के बाद नशे के कारण बस लहराने लगी इस पर यात्रियों ने कंट्रोल रूम में सूचना दी। इस पर बस को बगड़ के पास रोक दिया गया। बस रुकने पर चालक रामेश्वर मौके से फरार हो गया। बस को यात्रियों के नहीं मिलने पर चिड़ावा से वापस लाया गया। इससे निगम को नुकसान हुआ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो