scriptनशेड़ी चालक की फिर लगा दी दिल्ली रूट पर ड्यूटी | Drug driver again put duty on Delhi route | Patrika News

नशेड़ी चालक की फिर लगा दी दिल्ली रूट पर ड्यूटी

locationसीकरPublished: Sep 17, 2019 05:53:57 pm

Submitted by:

Bhagwan

राजस्थान रोडवेज का ध्येय वाक्य निगम की बस, सुरक्षित सफर है लेकिन सीकर डिपो में इस ध्येय वाक्य की धज्जियां उड़ाई जा रही है। हाल यह है कि सीकर डिपो की दिल्ली मार्ग पर चलने वाले रोडवेज को नशे में चलाने के आरोपी चालक की तीन दिन बाद दिल्ली मार्ग पर ड्यूटी लगा दी गई है।

Digital India Bus Computer

Digital India Bus Computer

सीकर. राजस्थान रोडवेज का ध्येय वाक्य निगम की बस, सुरक्षित सफर है लेकिन सीकर डिपो में इस ध्येय वाक्य की धज्जियां उड़ाई जा रही है। हाल यह है कि सीकर डिपो की दिल्ली मार्ग पर चलने वाले रोडवेज को नशे में चलाने के आरोपी चालक की तीन दिन बाद दिल्ली मार्ग पर ड्यूटी लगा दी गई है। सीकर डिपो के ड्यूटी चार्ट में रात को दिल्ली जाने वाली बस में ड्यूटी के चालक के रूप में रामेश्वर सैनी का नाम देखकर हर कोई हतप्रभ रह गया। यात्रियों की सुरक्षा को ताक पर रखकर ड्यूटी ज्वाइन करवाने वाली इस घटना को लेकर स्टॉफ के बीच दिनभर चर्चा
करते रहे। स्टॉफ का कहना है कि घटना के बाद जब चालक मौके से फरार हो गया और उसने डिपो को तीन दिन तक किसी प्रकार की सूचना नहीं दी। एेसे में गुपचुप में दोषी चालक को ड्यूटी ज्वाइन कराना मिलीभगत के बगैर संभव नहीं है। गौरतलब है कि दोषी चालक के खिलाफ मुख्यालय स्तर पर जांच हो रही है लेकिन मेडिकल बोर्ड से जांच कराए बगैर ही दोषी ड्यूटी ज्वाइन करवा कर मार्ग पर भेज दिया गया।
ये था मामला

सीकर डिपो से रोडवेज की बस १२ सितम्बर को दिल्ली के लिए रवाना हुई। दिल्ली जाते समय झुंझुनूं बस डिपो पर चालक रामेश्वर सैनी ने शराब पी। बस के रवाना होने के बाद नशे के कारण बस लहराने लगी इस पर यात्रियों ने कंट्रोल रूम में सूचना दी। इस पर बस को बगड़ के पास रोक दिया गया। बस रुकने पर चालक रामेश्वर मौके से फरार हो गया। बस को यात्रियों के नहीं मिलने पर चिड़ावा से वापस लाया गया। इससे निगम को नुकसान हुआ।
कार्रवाई की जाएगी

& नशे में बस चलाने के दोषी चालक की फाइल सीकर मुख्य प्रबंधक ने दी है। एेसे चालक को रूट पर बिना सक्षम अनुमति के भेजना गलत है। जांच कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
ललित शर्मा , जोनल मैनेजर सीकर जोन
नीमकाथाना सरकारी भंडार गृह प्रबंधक के खिलाफ मामला दर्ज

सीकर. खंडेला पुलिस थाने में नीमकाथाना स्थित सरकारी भंडार गृह के प्रबंधक हंसराज पलसानिया एवं उसके पिता शाहपुरा नगर पालिका के पूर्व पालिकाध्यक्ष परमानंद पलसानिया सहित तीन अन्य के खिलाफ घरेलू हिंसा एवं महिला उत्पीडऩ का मामला दर्ज हुआ है। मामलें के अनुसार भंडार गृह प्रबंधक हंसराज पलसानिया की पत्नी ने श्रीमाधोपुर न्यायालय में इस्तगासा पेश कर मुकदमा दर्ज करवाया है। इसमें आरोप लगाया गया है कि पति व ससुर दहेज के लिए परेशान करते हैं तथा उसके साथ मारपीट करते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो