scriptलापरवाही में खराब न हो जाए लाखों की मशीने, मरीज होंगे परेशान | Due to negligence, machine of Lakhs damage in hospital lab | Patrika News

लापरवाही में खराब न हो जाए लाखों की मशीने, मरीज होंगे परेशान

locationसीकरPublished: Jul 29, 2019 09:55:49 pm

Submitted by:

Puran

एसके अस्पताल की जिला लैब में पानी से भीग रही जांच मशीनें
जांच कार्य हो रहा प्रभावित, रोजाना औसतन 250 से ज्यादा जांच
 

sikar

लापरवाही में खराब न हो जाए लाखों की मशीने, मरीज होंगे परेशान

सीकर. शेखावाटी के सबसे बड़े कल्याण अस्पताल में जिम्मेदारों की अनदेखी मरीजों पर भारी पड़ सकती है। एक और चिकित्सा विभाग का सबसे ज्यादा फोकस मुख्यमंत्री निशुल्क जांच योजना की ओर है लेकिन जिला अस्पताल में बनी एकमात्र जांच लैब में छत से टपकता पानी लाखो की मशीनों पर गिर रहा है। जिससे नमी बढऩे से इन मशीनों के खराब होने का खतरा बना हुआ है। साथ ही इससे जांच कार्य भी प्रभावित हो रहा है। पहले भी मशीनों में तकनीकी खामियों के कारण मशीने खराब हो चुकी है। गौरतलब है कि जिला लैब में रोजाना औसतन 250 से ज्यादा जांच होती है।
जीर्णोद्वार पर करोडों खर्च लेकिन यहां अनदेखी

जिला अस्पताल पर 2016 में हुए रिनोवेशन के काम को तत्कालीन जनप्रतिनिधियों सहित प्रशासन ने गलत ठहराया और जांच करवाने का आश्वासन दिया था लेकिन यह जांच और जनप्रतिनिधियों के दावे कागजों में ही दफन हो गए। इसका नतीजा हुआ ही अस्पताल के भवन की छत की मरम्मत तक नहीं हुई। जिसका नतीजा है कि आए दिन बारिश के सीजन में छत टपकती रहती है। साथ ही फाल्स सीलिंग के कारण इएनटी वार्ड, आउटडोर और मुख्य द्वार के पास छत की टूटी हुई पट्टियां कभी भी बड़े हादसे का सबब बन सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो