Earthquate in Rajasthan: मैं सो रहा था अचानक पलंग हिलने लगा, बर्तनों के बजने की आवाज आने लगी, हम सब डर गए

Vinod Singh Chouhan | Publish: Mar, 17 2019 11:10:44 AM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 11:11:42 AM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

भूकंप का केन्द्र सीकर जिले के श्रीमाधोपुर था। यहां सुबह 5 बजकर 11 मिनट पर 10 किलोमीटर गहराई में चार रिक्टर पैमाने का भूकंप आया है।

सीकर।
सीकर जिले सहित प्रदेश के कई जिलों में सुबह सुबह ही भूकंप के झटके महसूस किए गए है। भूकंप का केन्द्र सीकर जिले के श्रीमाधोपुर था। यहां सुबह 5 बजकर 11 मिनट पर 10 किलोमीटर गहराई में चार रिक्टर पैमाने का भूकंप आया है। जानकारी के अनुसार सीकर के अलावा अलवर, भरतपुर, दौसा में भी झटके महसूस किए गए है। भूगोल के व्याख्याता मुकेश निठारवाल ने पुष्टि करते हुए बताया कि भारत मौसम विज्ञान विभाग की वेबसाइट पर इसका केन्द्र सीकर जिले में बताया गया। तडक़े आए भूकंप से लोग सहमें हुए है। श्री श्याम सेवा समिति के भंडारे में काम कर रहे कार्यकर्ताओं ने भी भूकंप आने की की पुष्टि की। हालांकि अधिकतम लोगों का यह भी कहना है की कंपन का एहसास तो हुआ लेकिन श्याम बाबा के जाने वाले डीजे की आवाज व वाहनों के कारण भी खिडक़ी दरवाजे हिलना मान कर ध्यान नहीं दिया।

हम सब डर गए

मैं सो रहा था अचानक पलंग हिलने लगा। रसोई से बर्तनों के खडखड़़ाने की आवाज आई। मैं और मेरा पूरा परिवार घर के बाहर आ गया। हम सब डर गए। - सुंगनचंद कुमावत, निवासी, श्रीमाधोपुर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned