scriptछात्राओं ने वीडियो के माध्यम से शिक्षा मंत्री को ट्वीट कर बताई पीड़ा, दूसरे ही दिन मिला समाधान | edu minister govind singh dotasra tweet on govt girl students dhod | Patrika News

छात्राओं ने वीडियो के माध्यम से शिक्षा मंत्री को ट्वीट कर बताई पीड़ा, दूसरे ही दिन मिला समाधान

locationसीकरPublished: Sep 01, 2019 04:15:26 pm

Submitted by:

Naveen

छात्राओं ने वीडियो बनाकर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ( Education Minister Govind Singh Dotasra ) को ट्वीट ( Tweet ) कर दिया। ट्वीट के बाद डोटासरा ने 48 घंटों में समाधान का आश्वासन दिया था।

छात्राओं ने वीडियो के माध्यम से शिक्षा मंत्री को ट्वीट कर बताई पीड़ा, दूसरे ही दिन मिला समाधान

छात्राओं ने वीडियो के माध्यम से शिक्षा मंत्री को ट्वीट कर बताई पीड़ा, दूसरे ही दिन मिला समाधान

सीकर।
सीकर जिले धोद स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय बानूडा में शिक्षक नहीं होने और निजी शिक्षक लगाने के नाम पर वसूली के खेल का स्कूल की छात्राओं ने वीडियो बनाकर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ( Education Minister Govind Singh Dotasra ) को ट्वीट कर दिया। ट्वीट के बाद डोटासरा ने 48 घंटों में समाधान का आश्वासन दिया था। शिक्षा विभाग ( Education Department ) ने रविवार को आदेश जारी कर स्कूल में अस्थाई तौर पर शिक्षकों को लगाया दिया है। बता दें कि शनिवार को स्कूल में शिक्षक नहीं होने व निजी शिक्षक लगाने के नाम पर 500-500 रुपए की वसूली करने के विरोध में विद्यार्थियों ने सुबह विद्यालय के तालाबंदी कर दी। इस दौरान विद्यार्थियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

https://twitter.com/GovindDotasra/status/1167784939179270144?ref_src=twsrc%5Etfw

विधार्थियों ने बताया की स्कूल में विज्ञान संकाय के शिक्षक नही होने से हमारा भविष्य अधर झूल में है। 11 वीं व 12 वीं कक्षा में 25 विधार्थियों का नामांकन है। इसके बाद अब तक विज्ञान संकाय के शिक्षक नहीं लगाए गए है। आरोप है कि स्कूल प्रशासन निजी शिक्षक लगाने के नाम पर 500-500 रुपए की मांग कर रहा है। विद्यार्थियों का कहना है कि लेकिन हम कैसे पैसे चुकाए। इस मामले में स्कूल के प्रिंसिपल फूलसिंह ने बताया कि विज्ञान संकाय में दो विषय अध्यापको के पद रिक्त है। शिक्षा मंत्री के ट्वीट के बाद जिला शिक्षा अधिकारी मुकेश मेहता ने आदेश जारी कर स्कूल में अस्थाई तौर पर शिक्षकों की व्यवस्था की है। सप्ताह के पहले तीन दिन रसायन विज्ञान व्याख्ता संपत कुमार यादव, राउमावि, खूड़ और सप्ताह के अंतिम तीन दिन जीव विज्ञान व्याख्ता हनुमान सिंह, राउमाशि, काशी का बास स्कूल में पद रिक्त रहने तक शिक्षण व्यवस्थार्थ राजकीय माध्यमिक विद्यालय बानूडा में लगाया गया है।

शिक्षा मंत्री ने ट्वीट में यह दिया आश्वासन
तालाबंदी की जानकारी मिलते ही शिक्षा मंत्री ने बेटियों के लिए ट्वीट किया था। इसमें लिखा कि इन बच्चियों के जज्बे को सलाम, जिन्होंने किसी से भी न डरके अपने मन की बात कही। आन इन तक मेरा संदेश पहुंचा दें कि अगले 48 घंटे में इनकी सुनवाई करके समस्या का समाधान कराया जाएगा। विभाग के अधिकारी इनसे व्यक्तिगत रुप से मिलेंगे और प्रिसिंपल महोदय पर लगाए गए आरोपों की जांच करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो