शिक्षा मंत्री डोटासरा ने कहा, शिक्षकों के सहयोग से हर व्यक्ति की हो स्क्रिीनिंग, फीस के लिए स्कूल ना बनायें दबाव

शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा (Rajasthan Education Minister Govind Singh Dotasara) की मौजूदगी में लक्ष्मणगढ़ में कोरोना (Corona Virus) समीक्षा बैठक बुधवार को उपखंड कार्यालय में हुई।

By: Sachin

Published: 08 Apr 2020, 09:28 PM IST

सीकर/लक्ष्मणगढ़. शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा (Rajasthan Education Minister Govind Singh Dotasara) की मौजूदगी में लक्ष्मणगढ़ में कोरोना (Corona Virus) समीक्षा बैठक बुधवार को उपखंड कार्यालय में हुई। इस दौरान शिक्षा मंत्री डोटासरा ने कहा कि लक्ष्मणगढ़ इलाके में कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक संशाधनों व जरूरतमंद लोगों के लिए खाद्य सामग्री की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने एसडीएम डॉ कुलराज मीणा को उपखंड क्षेत्र के प्रत्येक परिवार के प्रत्येक सदस्य की स्क्रीनिंग के लिए योजना बनाने के भी निर्देश दिए। इस कार्य के लिए शिक्षकों का सहयोग लेने की बात कही। इसके साथ ही डोटासरा ने निजी स्कूल संचालकों से भी बच्चों पर फीस के लिए अनावश्यक दबाव नहीं बनाने की अपील की। बैठक में इसके अलावा डोटासरा ने लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने, बैंक में अनावश्यक भीड़ को नियंत्रित करने, सभी ग्राम पंचायतों को मास्क व सेनेटाइजर का वितरण करने, अनावश्यक दुकान खोल रहे व्यापारियों पर पांबदी लगाने, अतिवृष्टि व ओलावृष्टि से हुए नुकसान की रिपोर्ट तैयार करने सहित अन्य आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी किए गए। इस अवसर पर तहसीलदार भागीरथराम, विकास अधिकारी सुनील ढाका, पुलिस उपाधीक्षक वीरेंद्र जाखड, ब्लॉक सीएमओ डॉ शीशराम चौधरी, अधिशासी अधिकारी सीताराम कुमावत, पूर्व पार्षद पवन बूटोंलिया, नगरपालिका उपाध्यक्ष शाकिर सोलंकी, ब्लॉक प्रोग्रामिंग मैनेजर विकास तुनवाल, सीकर नगर परिषद के एईन वाजिद अहमद सहित अनेक अधिकारीगण व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।


लोकडाउन पालना नहीं करने वालों पर कानूनी कार्रवाई

लक्ष्मणगढ़. लॉकडाउन की पालना नहीं करने वालों पर अब सख्त कार्रवाई होगी। एसडीएम डॉ. कुलराज मीणा ने इस संबंध में बुधवार को आदेश जारी किए है। लोकडाउन में प्रतिबंधित सामग्री के विक्रय की शिकायत मिलने पर एसडीएम ने नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि प्रतिबंधित सामग्री को बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। इसी क्रम में बिना अनुमति परिवहन करने वाले वाहनचालको पर सख्त कार्यवाही के निर्देश लक्ष्मणगढ, बलारा एवं नेछवा थानों के प्रभारियो को दिए हैं। इसमें बिना वैध अनुमति के अथवा फर्जी अनुमति एवं प्रेस का स्टिकर लगाकर भ्रमण करने वाले वाहनचालको के खिलाफ कार्रवाई की बात कही। बैंक, किराणा अथवा सब्जी की दुकानो पर सोशल डिस्टेन्सिन्ग की पालना कराने के निर्देश लक्ष्मणगढ तहसीलदार एवं थाना प्रभारी को दिए हैं। उपखंड अधिकारी ने भामाशाहो द्वारा खाद्य सामग्री किट एवं भोजन वितरण के समय भी सोशल डिस्टेंस की पालना कराने तथा वितरण के समय सेल्फी या फोटोग्राफी पर पाबंदी की बात कही है।

Corona virus corona virus in india
Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned