शिक्षा मंत्री डोटासरा की ‘सराहना’ की हर कोई कर रहा सराहना

सीकर. कोरोना वायरस (Corona Virus )की वजह से देशभर में जारी लॉकडाउन (Lockdown 2.0) के बीच राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Rajasthan Education Minister Govind Singh Dotasara) की ‘सराहना’ को हर कोई सराह रहा है।

By: Sachin

Updated: 18 Apr 2020, 02:42 PM IST

सीकर. कोरोना वायरस (Corona Virus )की वजह से देशभर में जारी लॉकडाउन (Lockdown 2.0) के बीच राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Rajasthan Education Minister Govind Singh Dotasara) की ‘सराहना’ को हर कोई सराह रहा है। दरअसल शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने शुक्रवार को अपने घर राजस्थान पत्रिका समाचार पत्र (Newspaper Distributor)लाने वाले हॉकर कमल सैन को सम्मानित किया। इस दौरान शिक्षा मंत्री ने हॉकर को शॉल ओढाया और मास्क व सेनेटाइजर के साथ समाचार पत्र का अग्रिम भुगतान कर मान बढ़ाया। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की वजह से सब कुछ लॉक है। चिकित्सक, पुलिसकर्मी, नर्सिंग स्टाफ सहित अन्य कर्मवीर कोरोना को हराने में लगे हुए है। लेकिन घरों में बैठे लोग कोरोना से बचाव के साथ देश-दुनिया की खबर जानना चाहते हैं। ऐसे में अखबार एक मजबूत माध्यम है। ऐसे मुश्किल दौर में खबर सेनानी निश्चित समय पर अखबार लेकर लोगों के घर पहुंच जाते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना से जंग में जागरुकता भी एक बड़ा पार्ट है। सरकार के नए नियमों से लेकर बचाव के उपचार के बारे में अखबार से ही पता लगता है।

 

मंत्री आवास से फोन आया तो हॉकर अचम्भित

नवलगढ़ रोड इलाके में कई सालों से समाचार पत्र वितरण करने वाले कमल सैन ने बताया कि इस इलाके के ज्यादातर परिवार सुबह अखबार पहुंचाने जाते समय गेट पर ही मिलते हैं। उन्होंने बताया कि ऐसा ही परिवार शिक्षा मंत्री का भी है। हॉकर ने बताया कि शिक्षामंत्री की पत्नी सुनीता डोटासरा अक्सर मुझे गेट पर मिल जाती है। लेकिन कभी फोन नहीं आता। आज सुबह जब मंत्री आवास से फोन आया तो खुशी से गदगद हो गया।

 

दो हजार रुपए दिए

मंत्री के परिवार ने हॉकर से पुराना व इस महीने का बिल पूछा। इसके बाद शिक्षा मंत्री ने दो हजार रुपए भी दिए। शिक्षा मंत्री ने कहा कि संकट की इस घड़ी में अन्य लोगों को अग्रिम भुगतान कर खबर सेनानियों का मान बढ़ाना चाहिए।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned