अधिकारियों पर बरसे शिक्षा मंत्री, कहा- देख लेना दूसरा ठिकाना

शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा बुधवार को जलदाय विभाग के अधिकारियों पर बरस पड़े।

By: Sachin

Published: 24 Jun 2020, 09:45 PM IST

सीकर/ लक्ष्मणगढ़. शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा बुधवार को जलदाय विभाग के अधिकारियों पर बरस पड़े। नाराज शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने बैठक में अधिकारियों से ये तक कह दिया कि आप अपनी नई जगह देख लेना। मुझे सिर्फ काम करने वाले अधिकारी ही चाहिए। पंचायत समिति सभागार में समीक्षा बैठक में मंत्री डोटासरा अधिकारियों को जवाब तलब कर रहे थे। दरअसल, पिछले दिनों शिक्षामंत्री ने अपने इलाके में 47 हैण्डपंप स्वीकृत कराए थे, लेकिन विभाग के अधिशाषी अभियंता आरपी गौड़ अब तक काम शुरू नहीं करवा सके। इस पर मंत्री ने अधिशाषी अभियंता को फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि लापरवाहों के लिए लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र नहीं है। आप समय रहते अपना दूसरा ठिकाना तलाश लेना। मंत्री ने कहा कि गर्मी के सीजन में ही हम लोग आमजन को पीने का पानी उपलब्ध नहीं करवा पाए तो फिर हमारे होने का क्या फायदा। डोटासरा ने गौड़ को चेतावनी देते हुए कहा कि मुझे परिणाम चाहिए। उन्होंने केन्द्र सरकार की आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत पंजीकृत प्रवासियों व उनको राशन वितरण करने संबंधित सूचना उपलब्ध नहीं कराने पर भी नाराजगी जताई।


जयपुर से विशेष टीमों से होगी जांच

बैठक के दौरान मंत्री डोटासरा ने सभी अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि आप सब की ओर से करवाए जा रहे कार्यो की जांच जयपुर से विशेष टीमें भेजकर करवाऊंगा। इसलिए जो भी कार्य कराओ, वो एकदम पारदर्शी व गुणवत्तायुक्त होना चाहिए। डोटासरा ने बैठक के दौरान बीडीओ सुनील कुमार ढ़ाका को भी पंचायतों में चल रहे मनरेगा के विकास कार्यो की रैंडमली मॉनिटरिंग करवाने के निर्देश दिए। इस मौके पर शिक्षा विभाग की ओर से किए गए नवाचारों, कोरोना रोकथाम तथा लक्ष्मणगढ़ इलाके में कांग्रेस सरकार की ओर से करवाए गए महत्वपूर्ण विकास कार्यो को लेकर छपाए गए पोस्टर व पंपलेट का विमोचन भी मंत्री की ओर से किया गया।

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में पालिकाध्यक्ष चांदनी शर्मा, पालिका उपाध्यक्ष शाकिर सौलंकी, उपखंड अधिकारी डॉ कुलराज मीणा, पुलिस उपाधीक्षक श्रवण झोरड़, बीडीओ सुनील कुमार ढ़ाका, तहसीलदार भागीरथराम, ईओ सीताराम कुमावत, सहायक कृषि अधिकारी सोमाली यादव, बीसीएमओ डॉ शीशराम चौधरी, बीपीएम विकास तूनवाल, सहायक अभियंता जितेन्द्र सेकासरिया, सतीश कुमार, युवा कांग्रेस नेता सुरेश बगड़ी, विक्रम महला सहित शिक्षा, सांख्यिकी, कृषि, जलदाय, विद्युत निगम, सार्वजनिक निर्माण विभाग, वन विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned