script

खाटूश्यामजी मेले से पहलेे शिक्षा मंत्री ने बिठाई जांच

locationसीकरPublished: Feb 24, 2020 04:55:43 pm

खाटूश्यामजी (Khatushyamji) के फाल्गुनी लक्खी मेले की व्यवस्थाओं का जायजा लेने शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Education Minister Govind Singh Dotasra)आज खाटू पहुंचे।

खाटूश्यामजी मेले से पहलेे शिक्षा मंत्री ने बिठाई जांच

खाटूश्यामजी मेले से पहलेे शिक्षा मंत्री ने बिठाई जांच

सीकर. खाटूश्यामजी (Khatushyamji) के फाल्गुनी लक्खी मेले की व्यवस्थाओं का जायजा लेने शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Education Minister Govind Singh Dotasra)आज खाटू पहुंचे। यहां उन्होंने खाटू मंदिर के आसपास पैदल जायजा लेने के साथ विभिन्न विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। जिसमें मेले की व्यवस्थाओं से नाराज मंत्री ने अधिकारियों की जमकर क्लास लगा दी। मंत्री खासतौर पर टूटी सड़क व जगह जगह दिखी गंदगी को लेकर अधिकारियों केा फटकारते दिखे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के अन्य मेलों में श्रद्धालुओं की संख्या कम होने पर भी माकूल इंतजाम होते हैं, लेकिन खाटू में लाखों श्रद्धालुओं की आवक को देखते हुए भी इस पर व्यवस्थाओं पर ध्यान नहीं दिया जा रहा। बैठक में यातायात, पार्किंग, पानी जैसी व्यवस्थाओं को लेकर संबंधित अधिकारियों के संतोषजनक जवाब नहीं देने पर भी मंत्री खासा नाराज दिखे। इस दौरान कृष्णा सर्किट योजना के तहत रींगस से खाटू सड़क मार्ग पर पदयात्रियों के लिए पेड़ों के बीच से बनाये गए मार्ग पर भी मंत्री ने आपत्ति जताई। मामले में कलक्टर को जांच के निर्देश भी दिये। बैठक में कलक्टर यज्ञ मित्र सिंह देव, एसपी गगनदीप सिंघला, एडीएम जयप्रकाश, मेला मजिस्ट्रेट व दांतारामगढ एसडीएम अशोक कुमार रणवां, एएसपी नीमकाथाना व सीकर, दांतारामगढ तहसीलदार गंभीर सिंह, ईओ कमलेश कुमार मीना, थाना प्रभारी मनीष शर्मा, कमेटी व्यवस्थापक संतोष शर्मा सहित कई प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।
एसपी के निर्देशन में मिलेंगे परमिट
बैठक में रोडवेज अधिकारियों ने मंत्री को अवगत करवाया कि परिवहन अधिकारी ने मनमर्जी से 210 परमिट दे चुके हैं। जिससे रोडवेज के राजस्व को नुकसान उठाना पड़ता है। जिसपर मंत्री ने एसपी के निर्देशन के बाद ही परमिट देने की बात कही और तीनों विभागों को तालमेल बनाकर काम करने की सलाह दी। बिजली व्यवस्था को लेकर मंत्री ने बिजली विभाग को बिजली के तारों को भूमिगत करने के लिए डीपीआर बनाकर सरकार के पास भेजने की बात कही।
ड्यूटी नहीं मालूम
बैठक में मौजूद देवस्थान विभाग के अधिकारी से मेले में उनके विभाग की ड्यूटी की जानकारी मांगनी चाही तो वह उन्हें संतुष्ट नहीं कर सके। जिसपर डोटासरा बिफर पड़े और कहा कि मैं देवस्थान का राज्यमंत्री हूं आपको अपनी ड्यूटी का ही नहीं मालूम।

ट्रेंडिंग वीडियो