Eid-al-Adha 2019 : हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही है बकरीद, लोग एक-दूसरे को गले मिलकर दे रहे मुबारकबाद

Naveen Parmuwal | Updated: 12 Aug 2019, 11:35:38 AM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

Eid-al-Adha 2019 : देशभर के साथ ही शेखावाटी में भी ईद-उल-अजहा यानी बकरीद का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है।

सीकर।

Eid-al-Adha 2019 : देशभर के साथ ही शेखावाटी में भी ईद-उल-अजहा यानी बकरीद ( bakrid 2019 ) का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। मुस्लिम मोहल्लों से लेेकर बाजार तक में हर ओर गले मिलकर मुबारकबाद का दौर चल रहा है। लोग मिठाइयां बांट कर एक दूसरे को ईद ( EID 2019 ) की मुबारकबाद दे रहे है। विदेशों में रहने वाले अपनों को परिजन फोन और सोशल मीडिया से भी जमकर ईद की मुबारकबाद दे रहे है। इससे पहले ईद की मुख्य नमाज आज सुबह आठ बजे जामा मस्जिद सहित विभिन्न मस्जिदों में अदा की गई। शहर में काजी मोहम्मद इब्राहिम ने ईद की नमाज अदा करवाई।

शहर के हजारों लोगों ने खुदा की बारगाह में सिर झुकाकर देश में अमन चैन की दुआ मांगी। इस दौरान सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती, विधायक राजेन्द्र पारीक, कलेक्टर सीआर मीणा सहित राजनीतिक और सामाजिक हस्तियों ने भी जामा मस्जिद पहुंचकर मुस्लिम भाइयों को ईद की मुबारकबाद दी। अकीदतमंदों का हुजूम देखते हुए इस दौरान शहर की यातायात व्यवस्था में भी परिवर्तन किया गया।

Eid-al-Adha 2019 : हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही है बकरीद, लोग एक-दूसरे को गले मिलकर दे रहे मुबारकबाद

जिलेभर में मनाया जा रहा है ईद का त्योहार

दांतारामगढ़ में ईद के अवसर पर मुस्लिम भाइयों ने दांता की ईदगाह मस्जिद में नमाज अदा कर शीश झुकाए। प्रदेश में अच्छी बारिश व अमन-चैन आपसी भाईचारा व खुशहाली के लिए दुआ मांगी। इस अवसर पर मौलाना रजाक ने अल्लाह ताला कि खिदमत में नेकी पर चलने की सलाह देते हुए मुस्लिम भाईयों को भाईचारे व अमन-चैन से रहने का पैगाम दिया। इस दौरान उपसरपंच भगवानराम कुमावत, थानाधिकारी श्री राम कस्वा, ठाकुर करणसिंह, पवन शर्मा, सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

खाटूश्यामजी में स्थित ईदगाह में बकरीद के अवसर पर विशेष नमाज अदा की गई। मौलाना अब्दुल जब्बार ने नमाजियों को विशेष नमाज अदा करवाई। नमाजियों ने अल्लाह को सजदा कर देश में अमन चैन की दुआ। नमाज के बाद सभी ने एक दूसरे के गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी।

श्रीमाधोपुर में खंडेला रोड़ स्थित ईदगाह मस्जिद में ईद की नमाज अदा की गई। जामा मस्जिद के मोहम्मद नासिर मंसुरी ने नमाज अदा करवाई। इस दौरान विधायक दीपेन्द्र सिंह शेखावत, मऊ सरपंच रामूसिंह शेखावत, पूर्व पालिकाध्यक्ष हरिनायारण महंत, नयुकां पूर्व अध्यक्ष राकेश तिवाड़ी सहित कई लोग मौजूद रहे।

खंडेला कस्बे में ईदगाह, अल्हधीश, नगीना मस्जिदों में नमाज अदा की गई। इस दौरान विधायक सहित कई लोग मौजूद रहे।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned