देख लें... इन दिनों सिलेंडर, अलमारी और कम्प्यूटर आपका पीछा भी कर सकते हैं

निकाय चुनाव में उम्मीदवारों ने चुनाव चिह्न के रूप में अलमारी, गैस सिलेंडर, कम्प्यूटर और हेलिकॉप्टर को ज्यादा पसंद किया है। चुनाव चिन्ह मिलते ही इन चुनाव चिन्ह की शहर में बहार सी आई हुई है।

Gaurav Saxena

November, 1006:38 PM

Sikar, Sikar, Rajasthan, India

सीकर. निकाय चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशियों ने चुनाव चिह्न के लिए गैस सिलेंडर, अलमारी और सिलाई मशीन पहली पसंद के रूप में सामने आए हैं। चार दर्जन से अधिक प्रत्याशियों को यह ही चुनाव चिह्न जारी किए गए हैं। खास बात यह है कि इस बार हेलमेट, हेलिकॉप्टर और कम्प्यूटर पर भी वोट पड़ेंगे। प्रत्याशी संदीप तंवर का चुनाव चिह्न हेलमेट, शमुना बानो का कम्यूटर और रेणु पाराशर को हेलिकॉप्टर चुनाव चिह्न मिला है।
पसंद के चिह्न के लिए जुटी रही भीड़
कलक्ट्रेट परिसर में पसंद के चुनाव चिह्न के लिए शनिवार को दावेदारों की भीड़ लगी रही। चुनाव से जुड़े अधिकारी भी रात तक इस कार्य में लगे रहे। देर रात 65 वार्डों के प्रत्याशियों के चुनाव चिह्न की सूची जारी की गई।
उड़ेंगे गुब्बारे...
प्रत्याशियों को कांच का गिलास, बल्ला, टेलीफोन, गुब्बारा यहां तक की ऑटो रिक्शा भी चुनाव चिह्न के रूप में मिला है। इनमें से कई चुनाव चिह्न पहली बार ही जारी किए गए हैं। जो कम ही संख्या में प्रत्याशियों को दिए गए हैं। निर्दलीय प्रत्याशियों के समर्थक दिनभर चुनाव चिह्न की जानकारी प्राप्त करने में जुटे रहे। इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन के सीरियल नंबर देखने के भी प्रयास जारी रहे।
एरिया व सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त
निकाय चुनाव के दौरान आचार संहिता की पालना सहित गतिविधियों पर नजर रखने के लिए 46 एरिया व सैक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। इन्हें 12 नवम्बर को दोपहर बाद तीन बजे जिला परिषद सभागार में प्रशिक्षण दिया जाएगा। निर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलवाने के लिए संबंधित क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी को अधिकृत किया गया है।
शहर में जमने लगा चुनावी रंग
मतदान की तिथि नजदीक आने के साथ ही शहर में चुनावी रंग जमने लगा है। राजनीतिक पार्टियों से लेकर निर्दलीय भी अपने समर्थकों के साथ प्रचार में जुट गए हैं। सुबह से देर रात तक वोटों की गणित बनाई जाने लगी है। एक-एक वोट को अपने पक्ष में करने का प्रयास किया जा रहा है। राजनीतिक दलों के लोग अपने दल के हाथ में झंडे और गले में दुपट्टे डालकर घूम रहे हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned