scriptसीकर में तैयार हों रहे ब्रांडेड कंपनी के नाम पर बिजली के नकली वायर, ऐसे हुआ खुलासा | Electric fake wire make in sikar | Patrika News

सीकर में तैयार हों रहे ब्रांडेड कंपनी के नाम पर बिजली के नकली वायर, ऐसे हुआ खुलासा

locationसीकरPublished: May 02, 2018 03:06:44 pm

Submitted by:

vishwanath saini

शहर में नकली गुटखे, पंखे की मोटर व फिल्मों की सीडी, डिवीडी के बाद अब नकली बिजली के तार भी तैयार होने लगे हैं।

fake wire

 

सीकर. शहर में नकली गुटखे, पंखे की मोटर व फिल्मों की सीडी, डिवीडी के बाद अब नकली बिजली के तार भी तैयार होने लगे हैं। मंगलवार को दो थानों की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर नकली बिजली के तारों के 28 बंडल बरामद करने के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जिसे कल न्यायालय में पेश किया जाएगा। शहर कोतवाल महावीर सिंह राठौड़ के अनुसार बिजली के तार बनाने वाली एक कंपनी प्रतिनिधि ने रिपोर्ट दी थी। जिसके आधार पर टीम बनाकर एसआई अमित कुमार को मामले की जांच सौंपी गई। जांच अधिकारी अमित कुमार ने बताया कि शिकायत पर जाट बाजार स्थित एक इलेक्ट्रीकल्स की दुकान पर छापा मारा गया तो यहां नकली बिजली वायर के 19 बंडल बरामद हुए।

 

जिनको मौके पर जब्त कर दुकानदार फारूख को गिरफ्तार किया गया है। उससे पता लगाया जा रहा है कि ब्रांडेड कंपनी के नाम पर बेचने वाले नकली वायर वह कहां से खरीदकर लाता है और शहर में वह कहां तैयार हो रहे हैं। फारूख के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर इनके बारे में पूछताछ की जा रही है। इधर, सदर थाने में भी दर्ज रिपोर्ट के आधार पर एसआई हनुमान सहाय के नेतृत्व में पालवास रोड पर छापेमारी कर नकली बिजली वायर के नौ बंडल बरामद किए गए हैं। सदर थाना पुलिस ने इस मामले में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है।

 

स्कूल में लगे सीसीटीवी कै मरे
सीकर. राजकीय रामचंद्र नेवटिया उच्च माध्यमिक विद्यालय फतेहपुर में लगे सीसीटीवी कैमरों का उद्घाटन समारोह पूर्वक किया गया। प्रधानाध्यापक थारवमल माहिच ने बताया कि कैमरे प्रवासी उद्योगपति जुगलकिशोर सर्राफ के सहयोग से लगवाए गए। इस दौरान सहयोग करने वाले भामाशाहों का सम्मान किया गया। पूर्व विधायक बनवारीलाल भिंडा, सुभाष जोशी, इस्लाम खान, कैलाश मिश्रा द्वारा स्कूल के विकास के लिए हजारों रुपए देने की घोषणा की गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो