scriptसरकारी दफ्तरों पर 2 करोड़ से ज्यादा का बिजली बिल बकाया | electricity bill | Patrika News

सरकारी दफ्तरों पर 2 करोड़ से ज्यादा का बिजली बिल बकाया

locationसीकरPublished: Mar 20, 2018 05:56:27 pm

Submitted by:

Kailash

नीमकाथाना. गर्मी शुरू होने के साथ ही उपखंड क्षेत्र के सरकारी दफ्तरों में एयर कंडीशनर और पंखे चलने लग गए हैं, पिछले कई वर्षों से खपत करते आ रहे लाखों र

sikar news


बिजली निगम द्वारा सूचना देने के बाद भी नहीं चेत रहे जिम्मेदार
पत्रिका न्यू•ा नेटवर्क
नीमकाथाना. गर्मी शुरू होने के साथ ही उपखंड क्षेत्र के सरकारी दफ्तरों में एयर कंडीशनर और पंखे चलने लग गए हैं, पिछले कई वर्षों से खपत करते आ रहे लाखों रुपयों के बिजली का बिल जमा नहीं जमा करवाया जा रहा है। सरकारी दफ्तर होने के कारण बिजली विभाग भी उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर पा रहा है। बड़े बकायादारों में नगर पालिका व ग्राम पंचायत अव्वल हंै। कई बार सूचना देने के बाद भी सरकारी विभाग पिछले दो वर्षों से बकाया बिजली बिल का भुगतान नहीं कर रहें है। लगभग 2 करोड़ 43 लाख रुपये के एक दर्जन सरकारी विभाग के रवैये से नाराज बिजली विभाग ने सरकारी बकायादारों के बिजली कनैक्शन काटने की तैयारी में जुट गया है। विभाग आम उपभोक्ताओं का एक दो बिल भी बकाया हो जाता है तो विभाग के कर्मचारी बिना किसी सूचना के ही कनेक्शन काटने पहुंच जाते हंै। उपखंड में स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग, ग्राम पंचायत, नगर पलिका, रेलवे सहित कई दफ्तरों में उधार की बिजली से कामकाज निपटाया जा रहा है। इन सभी दफ्तरों में गर्मी के दिनों में पूरे दिनभर कुजर, एसी, पंखे चलते हैं।
तो हो सकती है पुलिस को परेशानी
बकाया बिजली बिलों में कोतवाली व सदर थाना पुलिस के लाखों रुपयों का बकाया बिल चल रहा है। अगर विद्युत विभाग दोनों ही थानों का कनेक्शन काट दे तो पुलिस के कार्यों के सामने बाधा खड़ी हो सकती है। इसी प्रकार सबजेल का भी 2 लाख के पार बकाया चल रहा है। ऐसे में वहां पर गर्मी के दिनों में बिजली कनेक्शन कटने पर कैदी कभी भी भडक़ सकते हैं।
बकाया आंकड़ों
पर एक नजर
विभाग राशि
नगर पालिका 2 करोड़ 7 लाख
पुलिस विभाग 2 लाख 27 हजार
रेलवे विभाग 1 लाख 84 हजार
स्वास्थ्य विभाग 46 हजार 500
सब जेल 2 लाख 25 हजार
ग्राम पंचायत 25 लाख 23 हजार
&नगर पालिका के रोड लाइटों का 2 करोड़ व इसके अलावा अन्य दफ्तरों के लाखों बिल बकाया चल रहा है। सरकारी दफ्तरों को पूर्व में कई बार नोटिस भी जारी किए हुए है।
अमित राणा, सहायक अभियंता, विद्युत निगम, नीमकाथाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो