सात लाख की बिजली चोरी!

बिजली निगम के सतर्कता दल ने मूंडरू क्षेत्र में बिजली चोरी के खिलाफ अभियान चलाकर लाखों का जुर्माना वसूला।

By: Bhagwan

Published: 08 Dec 2019, 05:49 PM IST

मूंडरू. बिजली निगम के सतर्कता दल ने मूंडरू क्षेत्र में बिजली चोरी के खिलाफ अभियान चलाकर लाखों का जुर्माना वसूला। विद्युत छीजत कम करने के उद्देश्य से अधीक्षण अभियंता के निर्देश पर अधिशाषी अभियंता श्रीमाधोपुर के नेतृत्व में अजीतगढ़ के शाहपुरा रोड़, नीमकाथाना रोड़ व चौमू रोड़ स्थित होटल-ढाबों, धर्म कांटों ,मोबाइल टॉवरो, पेट्रोल पंपों की जांच के लिए सतर्कता टीम गठित की गई । इस दौरान विद्युत चोरी करते मिलने पर त्रिवेणी मैरिज गार्डन अजीतगढ पर पौने तीन लाख, सालासर ईंट भट्टा गढटकनेत पर पौने तीन लाख, गढ़टकनेत निवासी रामेश्वर यादव के 40 हजार, अजीतगढ़ के मालीराम जाट के 52 हजार, अजीतगढ़ की सोनी देवी जाट के 48 हजार सहित छह बिजली चोरों पर सात लाख तीस हजार का जुर्माना लगाया गया। नियत समयावधि में जुर्माना राशि जमा नहीं करवाने पर विद्युत थाने में मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा।

नौकरी लगा रुपयों के लेनदेन में फंसाया

सीकर. मेडिकल स्टोर पर नौकरी लगा कर रुपयों के लेनदेन में फंसाने का सामने आया है। उद्योगनगर पुलिस मामले की जांच कर रही है। निशांत सिंह पुत्र प्रेमसिंह निवासी बावड़ी ने मुकदमा दर्ज कराया है। रिपोर्ट में बताया कि बसंत विहार में विक्रम सिंह के मेडिकल स्टोर पर काम करने लगा। उसे हर माह तनख्वाह नहीं देते। उसके नाम से बैंक में खाता खुलवा दिया। विक्रम सिंह और रविंद्र सिंह दोनों ही खाते से ही ट्रांजेक्शन करने लगे। बैंक के खाते से लाखों रुपए का लेनदेन करने लगे। काफी समय तक उन्होंने वेतन नहीं दिया। वेतन मांगने पर उन्होंने पत्नी के खाते से रुपए निकालने का आरोप लगाया। इस बात को लेकर उनके बीच में कहासुनी हो गई। उन्होंने उद्योगनगर थाने में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। निशांत ने रिपोर्ट में लिखा कि वे ब्याज पर रुपए लेनदेन का काम करते है। इन्होंने बैंक खाते से लोगों को ब्याज पर लेनदेन का काम किया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

लूट के आरोपी एक दिन के रिमांड पर

खाटूश्यामजी. मारपीट और लूट के मामले में पकड़े गए दो आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। पुलिस के अनुसार बाय के बस स्टैंड पर 20 जुलाई को फूलचंद जाट की मिठाई पर मारपीट कर लूट हो गई थी। इस मा्मले में आरोपी मुकेश ताखर और हरीश अग्रवाल को शुक्रवार को गिरफ्तार किया था। मुकेश के खिलाफ रानोली व खाटूश्यामजी सहित कई थानों में मामले दर्ज है। आरोपित लूटपाट, मारपीट और आम्र्स एक्ट सहित कई मामले विचाराधीन है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned