scriptदोस्त का एक्सीडेंट हो गया है, प्लीज मदद करों… ऐसे मैसेज से हो जाए सावधान, जानें पूरा मामला | emotional message send to relative after facebook id hack demand money | Patrika News
सीकर

दोस्त का एक्सीडेंट हो गया है, प्लीज मदद करों… ऐसे मैसेज से हो जाए सावधान, जानें पूरा मामला

Online Fraud on Facebook : लोगों से ठगी करने के लिए अब ठगों ने नया तरीका निकाला हैं। तरीका भी ऐसा जिससे ठगी आसानी से की जा सके। लोगों से ठगी करने के लिए अब फेसबुक आइडी हैक ( Facebook Id Hack ) करके उसके परिचितों को मैसेज ( Send Messages on Facebook ) करके किसी बहाने से पैसे मांगे जा रहे हैं।

सीकरJan 20, 2020 / 03:16 pm

Naveen

दोस्त का एक्सीडेंट हो गया है, प्लीज मदद करों..., आप भी ऐसे मैसेज से हो जाए सावधान, जानें पूरा मामला

दोस्त का एक्सीडेंट हो गया है, प्लीज मदद करों…, आप भी ऐसे मैसेज से हो जाए सावधान, जानें पूरा मामला

फतेहपुर.

Online Fraud on Facebook : लोगों से ठगी करने के लिए अब ठगों ने नया तरीका निकाला हैं। तरीका भी ऐसा जिससे ठगी आसानी से की जा सके। लोगों से ठगी करने के लिए अब फेसबुक आइडी हैक ( Facebook Id Hack ) करके उसके परिचितों को मैसेज ( Send Messages on Facebook ) करके किसी बहाने से पैसे मांगे जा रहे हैं। बीते दो दिन में कई लोगो की फेसबुक आइडी हैक करके उनके परिचितों को मैसेज करके पैसे मांगे। साथ ही एकाउंट नंबर भेज दिए। इमोशनल मैसेज करके ठग पैसे मांगते हैं। ठग पहले फेसबुक आइडी से प्रोफाइल देखकर व्यक्ति के बारे में अंदाजा लगा लेते हैं। उसके बाद उसके मैसेज पढकऱ पूरी जानकारी जुटा लेते हैं। बीते कुछ दिनों में कस्बे में ऐसे कई मामले सामने आएं है। इसके बाद लोग फेसबुक पर ऐसी ठगी से बचने के लिए भी संदेश लिख रहे है। जानकारी के अनुसार निकटवर्ती गांव हरसावा बड़ा के माणकचंद ढाका की फेसबुक आइडी हैक कर हैकर ने कई लोगों को मैसेज भेज कर पैसे मांगे। हैकर ने लिखा कि मेरे दोस्त के बेटे का एक्सीडेंट हो गया। इस लिए कुछ पैसे की जरूरत हैं। थोड़ी देर की बातचीत में पहले तो हैकर ने गूगल पे व फोन पे से पेमेंट देने की बात कही। यह दोनों नहीं होने की स्थिति में हैकर ने पेटीएम बैंक के एकाउंट नंबर भेज दिए।

हैंकर ने मैसेज में लिखा कि मेरे दोस्त का लडक़ा दिल्ली में पढ़ाई करता है यहां उसका एक्सीडेंट हो गया है। वह अपोलो अस्पताल में भर्ती है। इसलिए पैसे की आवश्यकता है। एकाउंट नंबर किसके है यह पूछने पर हैंकर ने कहा कि अपोलो अस्पताल के मेडिकल वाले के एकाउंट नंबर है। आप इसी पर अभी पैसे भेजें। तत्काल पैसे की आवश्यकता बताकर ठगी की कोशिश की जा रही हैं। इसकी जानकारी थोड़ी देर बाद ही मानक चन्द्र को लग गई। किसी परिचित ने मानक चंद को फोन करके वस्तु स्थिति पूछी तो उन्होंने कहा कि वह तो घर पर ही है ना ही ऐसी कोई आवश्यकता है। इसके बाद उन्होंने सदर थानाधिकारी आलोक पूनिया को जानकारी दी। इसके बाद जयपुर स्थित साइबर थाने पर जानकारी दी गई व आइडी ब्लॉक करवाई गई।

Home / Sikar / दोस्त का एक्सीडेंट हो गया है, प्लीज मदद करों… ऐसे मैसेज से हो जाए सावधान, जानें पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो