कोविड सेंटर में खाना देने गई पत्नी व बेटी से कर्मचारी ने की अश्लील हरकत, जमीन पर लेटे होने का वीडियो भी वायरल

राजस्थान के सीकर जिले के सांवली कोविड सेंटर अव्यवस्थाओं व अभद्रता को लेेकर फिर चर्चा में है। कोविड सेंटर का एक वीडियो वायरल हुआ है।

By: Sachin

Published: 26 Oct 2020, 10:42 AM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के सांवली कोविड सेंटर अव्यवस्थाओं व अभद्रता को लेेकर फिर चर्चा में है। कोविड सेंटर का एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें एक मरीज बेड से नीचे लेटा हुआ दिख रहा है। वहीं, कोरोना पॉजिटिव मरीज को खाना देने आई पत्नी व बेटी से भी अभद्र व्यवहार व अश्लील इशारे किए जाने का मामला सामने आया है। आरोप ये भी है कि अव्यवस्थाओं की शिकायत करने पर मरीज को शाम को ही डिस्चार्ज कर दिया गया। कहीं सुनवाई नहीं होने पर मरीज ने अपने गांव में सरपंच के जरिए धोद विधायक को शिकायत भेजी। लेकिन, इसके बाद भी मामले में किसी तरह की कार्रवाई नहीं हो सकी। गौरतलब है कि पिछले दिनो भी कोविड सेंटर की अव्यवस्थाओं को जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद बताया है।


बेटी व पत्नी से अश्लील हरकत
जानकारी के अनुसार छोटी लोसल के रहने वाला एक शख्स 20 अक्टूबर को कोरोना संक्रमित होने पर कोविड सेंटर की बी विंग के आईसीयू में भर्ती किया। इसके बाद संक्रमित को ए विंग में शिफ्ट किया गया। 23 अक्टूबर को दोपहर में संक्रमित को खाना खिलाने के लिए उसकी पत्नी व बेटी कोविड सेंटर पहुंची। कोविड सेंटर के लॉन में खाना खाते समय एक कर्मचारी बार-बार वहां आने लगा। इसके बाद संक्रमित तो खाना खाकर अंदर चला गया, लेकिन, संक्रमित की पत्नी और बेटी कुछ देर लॉन में बैठी रही। इस पर वही कर्मचारी दोबारा वहां पहुंचा और अभद्र व्यवहार करने लगा। आरोप है कि उसने अश्लील इशारे भी किए। जिसे देख वहां मौजूद लोगो ने हंगामा किया। इसके बाद पीडि़त वार्ड से बाहर आया तो पत्नी व बेटी ने पूरे प्रकरण की जानकारी दी। इसके बाद संक्रमित ने कोविड सेंटर इंचार्ज को लिखित में शिकायत दी तो स्टाफ ने थाने में जाने का हवाला दिया। वहीं शाम को ही मरीज को कोविड सेंटर से डिस्चार्ज कर दिया। छोटी लोसल पहुंचने के बाद संक्रमित ने प्रकरण की शिकायत धोद विधायक को दी तो विधायक ने पीएमओ को फोन करके समस्या दूर करवाने का आश्वासन दिया।

बैड की बजाए जमीन पर मरीज
कोविड सेंटर में भर्ती एक मरीज ने रविवार को वीडियो वायरल किया। वीडियो में एक मरीज बेड की बजाए जमीन पर लेटा हुआ है। कोविड सेंटर के मरीजों ने बताया कि चिकित्सक और स्टॉफ केवल बाहर से देखकर चला जाता है मरीज के पास आकर उससे कुछ नहीं पूछता है और शिकायत करने पर मरीज को रैफर करने की धमकी दी जाती है।

Corona virus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned