राहुल गांधी के खिलाफ टिप्पणी करने पर निलंबित कर्मचारी का विधायक पर दबाव का आरोप, दी आत्महत्या की धमकी

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना कस्बे में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करना विद्युत निगम के तकनीकी कर्मचारी पर भारी पड़ गया। कर्मचारी ने स्थानीय कांग्रेस विधायक सुरेश मोदी (Neemkathana MLA Suresh Modi) पर दवाब में लेने का आरोप लगाते हुए अब आत्महत्या करने की चेतावनी दी है।

By: Sachin

Updated: 28 May 2020, 10:04 AM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना कस्बे में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करना विद्युत निगम के तकनीकी कर्मचारी पर भारी पड़ गया। कर्मचारी ने स्थानीय कांग्रेस विधायक सुरेश मोदी (Neemkathana MLA Suresh Modi) पर दवाब में लेने का आरोप लगाते हुए अब आत्महत्या करने की चेतावनी दी है। इधर, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। अजमेर डिस्कॉम के तकनीकी कर्मचारी कन्हैयालाल टेलर का कहना है कि वह कांवट सहायक अभियंता कार्यालय में पदस्थापित था। पिछले दिनों सोशल मीडिया पर राहुल गांधी के खिलाफ एक मैसेज वायरल हो रहा था। रात को मेरे बेटे से गलती से एक वाट्सएप गु्रप में वह मैसेज पोस्ट हो गया। इस गु्रप में नीमकाथाना विधायक के कई नजदीकी भी जुड़े हुए थे। आरोप है कि उन्होंने यह मैसेज अगले दिन स्थानीय विधायक को दे दिया। कर्मचारी ने आरोप लगाया कि विधायक के दवाब में आकर एमडी ने उसे निलंबित कर मुख्यालय अधीक्षण अभियंता कार्यालय सीकर कर दिया।

मामला कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष तक भी पहुंचा


राहुल गांधी के खिलाफ टिप्पणी का मामला कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट तक भी पहुंच चुका है। इलाके के कई कार्यकर्ताओं ने प्रदेशाध्यक्ष को कर्मचारी के मोबाइल से वायरल मैसेज के स्क्रीन शॉट भी भेजे गए थे।

 

मैने एसपी को पत्र लिखा: सांसद


नीमकाथाना इलाके के एक तकनीकी कर्मचारी ने फोन कर मामले की जानकार दी थी। इस पर मैने पुलिस अधीक्षक को फोन कर मामले की जानकारी दी थी। इस तरह की नीति गलत है। पूरे मामले की जांच करानी चाहिए। कर्मचारी का कहना है कि उसने राहुल गांधी के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं की।

सुमेधानंद सरस्वती, सांसद, सीकर

इस कर्मचारी का पूरा मामला ध्यान में नहीं: सचिव


निगम में काफी कर्मचारी है। कई कर्मचारियों के खिलाफ आदेश जारी होते है। इस कर्मचारी की कार्रवाई की फाइल देखने के बाद ही पूरे प्रकरण का पता चलेगा।

एनएल राठी, सचिव, अजमेर डिस्कॉम

हां राहुल गांधी के खिलाफ टिप्पणी की है: विधायक

आलाकमान के ध्यान में पूरा मामला है। कर्मचारी ने राहुल गांधी के खिलाफ टिप्पणी की थी। कर्मचारी के आरोप निराधार है। कर्मचारी पिछले दिनों सिफारिश के लिए आया था। उच्च अधिकारियों से बातचीत की जाएगी।

सुरेश मोदी, विधायक, नीमकाथाना

 


पुलिस की जांच जारी: पुलिस उपाधीक्षक


जांच के लिए फाइल मिली है। पीडि़त कर्मचारी के बयान लिए जाएंगे। इसके बाद ही मामले की स्थिति साफ हो सकेगी।

सांवरमल नागौरा, पुलिस उपाधीक्षक, नीमकाथाना

 

मेरे बेटे से गलती से हुआ मैसेज: कर्मचारी

मेरा मोबाइल मेरे बेटे के पास था। उसने गलती से राहुल गांधी के बारे में आए हुए मैसेज को फॉरवर्ड कर दिया। इस पर निगम ने प्रबंधन ने मुझे निलंबित कर दिया है।

कन्हैयालाल टेलर, तकनीकी कर्मचारी

Congress
Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned