script

दो भाइयों पर फायरिंग कर फरार होने वाला पूर्व सैनिक गिरफ्तार

locationसीकरPublished: Mar 25, 2020 05:42:37 pm

दोनों घायल जयपुर रेफर, ढाणी गुमान सिंह की है घटना, पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी

दो भाइयों पर फायरिंग कर फरार होने वाला पूर्व सैनिक गिरफ्तार

दो भाइयों पर फायरिंग कर फरार होने वाला पूर्व सैनिक गिरफ्तार

नीमकाथाना. कोतवाली थाना इलाके के गुमान सिंह की ढाणी में जमीन विवाद को लेकर मंगलवार को दो भाइयों पर बाइक सवार पूर्व सैनिक फायरिंग कर फरार हो गया। घटना में दोनों भाई गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना को देख मौके पर दौड़ कर आए लोगों ने दोनों को कपिल अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टरों ने दोनों को जयपुर रेफर कर दिया। सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिनेश अग्रवाल, कोतवाल करण सिंह मय जाप्ते के मौके पर पहुुंचे तथा ग्रामीणों से पूछताछ की। पुलिस के अनुसार ढाणी गुमान सिंह की ढाणी निवासी पूर्व सैनिक आरोपी सुनील दोपहर करीब 2 बजे बाइक पर सवार होकर गांव में आया तथा अपने ही पड़ोसी मूलचंद पर फायरिंग कर दी। मूलचंद को बचाने आए उसके भाई हरफूल पर भी आरोपी ने फायर कर घायल कर दिया। मौके पर लोगों को आते देख आरोपी बाइक लेकर फरार हो गया। इसके बाद पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई। घटना के बाद फरार हुआ आरोपी सुनील शाम को पुलिस के हत्थे चढ़ गया। आरोपी फायर करने के बाइक से फरार होने के बाद अपने खेत में छिप गया था। शाम को पुलिस को भनक लगने पर खेत से उसे पकड़ लिया गया। पीडि़त पक्ष की ओर से पुलिस में मामला दर्ज किया गया है।
आकाशीय बिजली गिरने से भैंस मरी, बाल बाल बचा युवक
मूंडरू. कस्बे के अरिनया रोड पर मंगलवार दोपहर बाद अंधड़ के दौरान खेत में आकाशीय बिजली एक पेड़ पर गिरी जिससे उसके नीचे मक्खनलाल मीणा की एक भैंस व दो पाडिय़ां बंधी हुई थीं। बिजली गिरने से भैंस की मौके पर ही मौत हो गई। साथ ही दोनों पाडिय़ा झुलस गई। मक्खन परिवार सहित फसल एकत्र कर रहा था। इसी दौरान अंधड़ में ओलों के डर के चलते मक्खन मीणा का 15 वर्षीय बेटा भैंस व पाडिय़ो को छप्पर में बांधने के लिए आया था। इतने में आकाशीय बिजली गिरी। बिजली गिरने से भैंस की मौके पर ही मौत हो गयी तथा पाडिय़ा झुलस गई। गनीमत रही कि उस समय उसका बेटा करीब पचास-साठ फीट की दूरी पर था। प्राइवेट पशु चिकित्सकों तथा राजकीय पशु चिकित्सालय के पशु चिकित्सक दिनेश शर्मा ने दोनों घायल पाडिय़ो को उपचार दिया। सूचना पर श्रीमाधोपुर तहसीलदार महिपाल सिंह राजावत मौके पर पहुंचे तथा घटना स्थल का जायजा लिया तथा फर्द रिपोर्ट तैयार की । पशु चिकित्सकों से मृत भैंस का पोस्टमार्टम कराया गया। वहीं लोगों ने बताया कि बिजली गिरने का धमाका बहुत तेज था। धमाके के साथ लोग घरों से बाहर निकल आये। घटना से भैंस मालकिन मन्नी देवी सुधबुध खो बैठी तथा फूट-फूटकर रोने लगी । सदमें से बेहोश होकर धरती पर गिर गयी। लोगों ने दिलासा देकर ढांढस बंधवाया। वहीं बिजली गिरने की सूचना पर मौके पर लोगों की भीड़ इक_ी हो गयी।
बुगदा, सिरोही नदी में शराब बेचने वाले चार गिरफ्तार
नीमकाथाना. राजस्थान सरकार द्वारा कोराना वायरस को लेकर किया गया लॉक डाउन के बावजूद क्षेत्र में शराब की दुकानों पर धड़ल्ले से शराब बिकती नजर आई। मामले को लेकर जब उपखंड अधिकारी साधूराम जाट व तहसीलदार बृजेश गुप्ता ने बुगदा के पास स्थित ठेके का स्टिंग करवाया तो नीचे से शराब बिक्री होती पाई गई। अधिकारियों ने आबाकारी विभाग को सूचना देकर अधिकारी को मौके पर बुलाया तथा शराब बेच रहे लोगों को बाहर निकलवाया। बाहर निकले दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर कोतवाली थाना में भिजवा दिया। इसी प्रकार सिरोही नदी में स्थित ठेके पर भी शराब बिक्री होती पाई जाने पर बंद दुकान के अंदर बैठे दो व्यक्तियों को पकड़ कर कोतवाली थाना में भिजवाया।

ट्रेंडिंग वीडियो