scriptफर्जी औषधि नियंत्रक बन दी धमकी, कार्रवाई के नाम पर वसूली | Fake drug controller threatened, recovery in the name of action | Patrika News

फर्जी औषधि नियंत्रक बन दी धमकी, कार्रवाई के नाम पर वसूली

locationसीकरPublished: Mar 20, 2021 05:05:19 pm

Submitted by:

Puran

जयपुर की स्पेशल टीम बता कर ठगी
दांता के जालूंड की घटना

राजस्थान के इस सरकारी अस्पताल में मिलेंगी 900 तरह की दवाएं, हजारों मरीजों को होगा फायदा

राजस्थान के इस सरकारी अस्पताल में मिलेंगी 900 तरह की दवाएं, हजारों मरीजों को होगा फायदा

सीकर. जिले में पिछले कई दिन से मेडिकल स्टोर संचालकों पर फर्जी औषधि नियंत्रक बनकर लोगों को कार्रवाई की धमकी देकर रुपए ऐंठे जा रहे हैं। शुक्रवार को दांतारामगढ इलाके के जालूंड निवासी मेडिकल स्टोर पर काम करने वाले एक व्यक्ति से रुपए ठगने का मामला सामने आया है। पीडित राकेश कुमार ने बताया कि शाम करीब चार बजे सफेद रंग की बोलेरो में सवार चार लोग उसकी दुकान पर पहुंचे और जयपुर मुख्यालय में नियम विरूद्ध तरीके से दवा बेचने की शिकायत पर जांच करने की बात कही। पीडित ने फोन पर दुकान पर आने वाले चिकित्सक से बात करवानी चाहिए तो डराकर उसके मोबाइल को बंद करवा दिया गया। बाद में जांच के नाम पर कार्रवाई की चेतावनी देते हुए पचास हजार रुपए में मामला रफा-दफा करने की बात कही। पीडित के साथ काफी बहस होने के बाद फर्जी ्रऔषधि नियंत्रक बने लोगो ने 20 हजार रुपए में सौदा तय किया। पीडित ने बताया कि उसने किसी परिचित के पास से लेकर इन लोगों को 20 हजार दिए तो इसके बाद वह मौके से चले गए। राकेश ने बताया कि घटना स्थल सीसीटीवी तो लगे हुए थे लेकिन घटना के समय लाइट नहीं होने के कारण पूरा घटनाक्रम कैमरे में कैद नहीं हो सका। गौरतलब है कि पिछले दिनो नीमकाथाना इलाके में फार्मासिस्ट की ओर पुलिस में लिखित शिकायत देने के बावजूद इस गिरोह पर किसी प्रकार की कार्रवाई नही होने से इन लोगों का हौंसला बढ़ता जा रहा है।
इनका कहना है

फर्जी औषधि नियंत्रक अधिकारी बनकर जांच के नाम पर रुपए ठगने की शिकायत आ रही है। सभी घटनाओं में सफेद रंग बोलेरो जिसके अलग-अलग नम्बर है और बोलेरो पर भारत सरकार लिखा हुआ है। मेडिकल एसोसिएशन ने सभी मेडिकल स्टोर संचालकों को जिले में नियुक्त औषधि नियंत्रक अधिकारियों के मोबाइल नम्बर दिए हैं। जिससे इस प्रकार की घटना पर फौरन कार्रवाई हो सके। मामले को लेकर एसोसिएशन की ओर से पुलिस को शिकायत दी जाएगी।
संजीव नेहरा, अध्यक्ष सीकर जिला केमिस्ट एसोसिएशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो