पुलिस पहुंची तो भड़का किसानों का गुस्सा, तीन घंटे में फिर बंद हुआ टोल

(farmer protest in akhepur toll booth in sikar) केंद्रीय कृषि कानून (Three Farmer Bill) के विरोध में किसानों द्वारा बंद किए गए टोल बूथों को फिर से शुरू करने के विरोध में राजस्थान के सीकर जिले में एनएच 52 स्थित अखेपुरा टोलबूथ पर आज किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया।

By: Sachin

Published: 04 Mar 2021, 05:05 PM IST

(Farmer agitation) सीकर. केंद्रीय कृषि कानून के विरोध में किसानों द्वारा बंद किए गए टोल बूथों को फिर से शुरू करने के विरोध में राजस्थान के सीकर जिले में एनएच 52 स्थित अखेपुरा टोलबूथ पर आज किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया। बुधवार को टोल शुरू करवाने पहुंची पुलिस से बढ़े आक्रोश के चलते प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह का पुतला फूंका। नारे लगाते हुए कृषि कानून वापस लिए जाने की मांग भी की। उनका कहना था कि केंद्र सरकार के इशारे पर पुलिस टोल बूथ को वापस शुरू करना चाहती है। जबकि जब तक केंद्र सरकार तीनों विवादित कृषि कानून वापस नहीं लेकर एमएसपी की गारंटी का बिल पास नहीं करती है, तब तक किसानों का टोल बंद तथा दिल्ली बॉर्डर पर प्रदर्शन जारी रहेगा। प्रदर्शन में काफी संख्या में किसान मौजूद रहे।

6 फरवरी से बंद है टोल बूथ
गौरतलब है कि कृषि कानूनों के विरोध संयुक्त किसान मोर्चा का टोल बंद आंदोलन छह फरवरी से जारी है। जिसके तहत जिले के सभी टोल बूथों पर किसान धरना देकर कृषि कानूनों के खिलाफ आवाज बुलंद कर रहे हैं। टोल बूथ बंद कर किसानों ने वहां से गुजर रहे वाहनों को भी टोल शुल्क से आजादी दिला रखी है। लंबे आंदोलन के बाद बुधवार को पुलिस ने किसानों से वार्ता कर टोल बूथों को खाली करने की समझाइश की थी। जिसके चलते किसानों का आक्रोश और बढ़ गया और आज राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 52 स्थित अखेपुरा टोल बूथ पर धरना देकर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ आक्रोश जताया।


तीन घंटे में ही किसानों ने फिर बंद करवाया टोल
जिले में पुलिस ने बुधवार को जिले के कई टोल खुलवाने का प्रयास किया। इस दौरान अजीतगढ़ के गढ़तकनेट टोल प्लाजा को पुलिस ने 21 दिन के बंद के बाद दोपहर में जाकर शुरू करवा दिया। जिससे किसानों का गुस्सा बढ़ गया और करीब तीन घंटे बाद ही उन्होंने फिर से टोल बूथ को जबरन बंद करवा दिया। इससे एकबारगी टोलबूथ पर तनाव का माहौल हो गया।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned