scriptकिसानों ने ट्रेक्टर मार्च से भरी हुंकार, ढाई किलोमीटर तक लगी कतार | farmer tractor rally organised in sikar | Patrika News

किसानों ने ट्रेक्टर मार्च से भरी हुंकार, ढाई किलोमीटर तक लगी कतार

locationसीकरPublished: Jan 19, 2021 09:37:24 am

Submitted by:

Sachin

नए कृषि कानूनों को रद्द करवाने की मांग को लेकर शाहजहांपुर बोर्डर पर धरना दे रहे किसानों का आंदोलन अब सीकर जिले के गांवों में जोर पकड़ रहा है।

किसानों ने ट्रेक्टर मार्च से भरी हुंकार, ढाई किलोमीटर तक लगी कतार

किसानों ने ट्रेक्टर मार्च से भरी हुंकार, ढाई किलोमीटर तक लगी कतार

(Farmer Tractor Rally) सीकर. नए कृषि कानूनों को रद्द करवाने की मांग को लेकर शाहजहांपुर बोर्डर पर धरना दे रहे किसानों का आंदोलन अब सीकर जिले के गांवों में जोर पकड़ रहा है। संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर परेड की तैयारी के लिए किसान ट्रैक्टर मार्च का आयोजन कर रहे हैं। गोकुलपुरा के पास रामु का बास तिराहे से सोमवार को किसानों ने ट्रैक्टर मार्च निकाला। ट्रेक्टर मार्च से पहले बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष और किसान नेता महावीर जांगू की अध्यक्षता में सभा हुई। सभा में किसान नेता उस्मान खान, धोद ने कहा कि केन्द्र सरकार की ओर लागू होने वाले इन कृषि कानूनों के कारण खेती पूरी तरह बर्बाद हो जाएगी। सभा में सीटू राज्य सचिव बृजसुन्दर जांगिड ने कहा कि सरकार एक तरफ वार्ता चलाए हुए हैं वहीं दूसरी ओर किसान नेताओं पर मुकदमे दर्ज करा कर उनको डरा रही है। यही कारण है कि कड़ाके की सर्दी और बारिश में भी किसान पडाव दे रहे हैं सभा को भवन निर्माण मजदूर यूनियन सीटू के प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बगडिय़ा दिलीप मिश्रा रघुवीर बारेठ एसएफआई जिला अध्यक्ष विजेंद्र ढाका महेश पालीवाल जय प्रकाश पूनिया आदि ने संबोधित किया।

ढाई किलोमीटर तक ट्रेक्टर की कतार
गोकुलपुरा में सभा के बाद शक्तिसिंह राठौड़, कानाराम ढाका, राजाराम,झाबर सुंडा,बाबूलाल शर्मा,नागर नेहरा उमेद गुर्जर, भागीरथ खोकर,रामस्वरूप पारीक, छीतरमल,वीरेंदर फौजी मांगीलाल गुर्जर,सुरेश आदि के नेतृत्व में ट्रैक्टर मार्च शुरू हुआ जो करीब शुरू हुआ जो गोकुलपुरा सांवली सर्किल बजरंग कांटा कलेक्ट्रेट पिपराली बाईपास होता हुआ रामु का बास जाकर खत्म हुआ।


सीकर से महिला किसान पहुंची शाहजहांपुर बॉर्डर
किसानों को समर्थन देने के लिए सीकर जिले से भी महिला किसानों के जत्थे शाहजहांपुर बोर्डर पहुंचे। जहां महिलाओ ने ट्रेक्टर मार्च में भाग लिया। पूर्व जिला पार्षद रेखा जांगिड़ ने कहा कि लोकतंत्र में सरकार को लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए जल्द इन कृषि कानूनों को वापस लेना चाहिए।इस दौरान महिला समिति राज्य उपाध्यक्ष तारा धायल,सीकर जिला महासचिव कमला चौधरी सहित कई महिलाओं ने हिस्सा लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो