script

बदरा को निहारते किसानों के तरसे नयन जैसे कह रहे हो… हे इन्द्रदेव, कब तक करना पडेगा इंतजार

locationसीकरPublished: Jun 24, 2018 03:07:06 pm

Submitted by:

vishwanath saini

बारिश के इंतजार में हर दिन किसान खेत में हल लेकर भी पहुंचता है

farmer

monsoon season delayed in mp

सीकर. शेखावाटी में प्रचंड गर्मी और खेतों में तपती रेत के बीच किसान खेत में बैठ आसमां की तरफ निहारते हुए मानों कह रहा है कि आसमां से कब मेघ बरसेंगे और धरती की प्यास बुझेगी। बारिश के इंतजार में हर दिन किसान खेत में हल लेकर भी पहुंचता है और इन्द्रदेव से प्रार्थना करता है।क्षेत्र के किसान मानसून का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अभी तक उनकी मुराद पूरी नहीं हुई है।किसानों के चेहरे पर मानसून को लेकर चिंता की लकीरें बनी हुई हैं

 

फिर बढऩे लगा तापमान
अंचल में एक बार फिर तापमान बढऩे लगा है। लोग शाम व अलसुबह भी गर्मी से परेशान होते नजर आ रहे हैं। सीकर में सुबह से गर्मी ने तेवर दिखाने शुरू कर दिए। शहर का अधिकतम तापमान फिर 42.8 डिग्री के पास पहुंच गया। अलसुबह से ही खुली धूप थी, जिसकी वजह से शहर का न्यूनतम तापमान भी बढ़ गया। फतेहपुर कृषि अनुसंधान केन्द्र पर न्यूनतम तापमान करीब दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी के साथ 28.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

 

 

farmer

पीडि़ता भर्ती, आरोपी नहीं हुआ गिरफ्तार शादी के नाम पर देह शोषण का मामला

सीकर. शादी के नाम पर देह शोषण और उसके बाद अपहरण कर बीयर की बोतल से गुप्तांगों पर चोट पहुंचाने वाले आरोपी सुनील व उसके साथियों की गिरफ्तार नहीं हो पाई है। इधर, पीडि़त युवती को अस्पताल में भर्ती करा रखा है। उद्योग नगर थाने के एसएचओ राममनोहर के अनुसार मामले में अभी अनुसंधान किया जा रहा है। पीडि़ता के बयान व उसके मेडिकल के आधार पर जांच कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि पिपराली रोड जगदंबा कॉलोनी की युवती ने उसके साथ दुष्कर्म होने और मारपीट में गुप्तांगों में चोट पहुंचाने का मुकदमा दर्ज उद्योग नगर थाने में दर्ज कराया था। युवती का आरोप था कि कॉलोनी में डिजनी पब्लिक स्कूल चलाने वाले सुनिल ने उसे अविवाहित बताकर उसका देह शोषण किया और इसके बाद अपहरण कर उसके साथ मारपीट की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो