scriptगांव की इन दो जुड़वां बहनों ने डिजाइन की ऐसी ड्रेस जो देश-विदेश में हो रही फेमस | fashion designer sister isha shikha dress famous in mrs india imp | Patrika News

गांव की इन दो जुड़वां बहनों ने डिजाइन की ऐसी ड्रेस जो देश-विदेश में हो रही फेमस

locationसीकरPublished: Oct 03, 2019 12:37:24 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

Navratri 2019 Special: जिला मुख्यालय के निकट छोटे से गांव अणगासर में जन्मी दो जुड़वां बेटियां अपनी मेहनत के दम पर जिले का नाम सात समंदर पार तक रोशन कर रही है।

गांव की इन दो जुड़वां बहनों ने डिजाइन की ऐसी डे्रस जो देश-विदेशों में हो रही फेमस

गांव की इन दो जुड़वां बहनों ने डिजाइन की ऐसी डे्रस जो देश-विदेशों में हो रही फेमस

सीकर.

Navratri 2019 Special: जिला मुख्यालय के निकट छोटे से गांव अणगासर में जन्मी दो जुड़वां बेटियां अपनी मेहनत के दम पर जिले का नाम सात समंदर पार तक रोशन कर रही है। जून माह में मुंबई में आयोजित मिसेज इंडिया आईएमपी 2019 ( Mrs India IMP 2019 ) सौंदर्य प्रतियोगिता में झुंझुनूं की जुड़वां बहनों की ओर से तैयार की गई ड्रेस छाई रही। इस प्रतियोगिता में भारत के अनेक राज्यों से कई महिलाओं ने भाग लिया। झुंझुनूं की फैशन डिजाइनर निशा और शिखा ( Fashion Designer Nisha & Shikha ) इस प्रतियोगिता में मुख्य डिजाइनर्स थी। उन्होंने बताया इस प्रतियोगिता के लिए उन्होंने 60 ड्रेस तैयार की।


तीनों थीम पर की ड्रेस तैयार
प्रतियोगियों के लिए डांस कॉस्टयूम तथा डिजाइन राउंड के लिए पूरा कलेक्शन तैयार किया। जिसमें उन्होंने वेस्टर्न, इंडियन तथा इंडो वेस्टर्न तीनों थीम पर ड्रेस तैयार की। एस्टर फाइन आर्टि एजुकेशन की निदेशक जसप्रीत कौर की ओर से आयोजित इस प्रतियोगिता में कई राउंड हुए। प्रतियोगिता में पांच श्रेणियों में अलग-अलग विजेता चुनी गई। जिनमें मोनिका शर्मा, राम्यता, अंजू, गीतांजलि व गायत्री थी। इसी के साथ झुंझुनंू की डिजाइनर्स ने सिंगापुर में आयोजित मिस ग्लोबल यूनिवर्स 2019 के लिए नेशनल कॉस्टयूम तैयार किया।

 

गांव की इन दो जुड़वां बहनों ने डिजाइन की ऐसी डे्रस जो देश-विदेशों में हो रही फेमस

तनु ने जीता दिव्य युग की मॉडल का खिताब
सिंगापुर में आयोजित मिस ग्लोबल यूनिवर्स 2019 प्रतियोगिता में भारत की तनु राजपूत ने हिस्सा लिया। तनु ने मिस मिलेनियम (दिव्य युग की मॉडल) का खिताब जीता था। अणगासर की दोनों बहनों निशा व शिखा ने अपनी सफलता का श्रेय माता संपत देवी तथा पिता मनीराम अणगासरिया को दिया है। इससे पहले सिंगापुर में ही आयोजित मिसेज एशिया पैसेफिक में दोनों बहनों की ओर से डिजाइन की गई ड्रेस काफी सराही गई थी।


निशा बनी बेस्ट फै शन डिजाइनर
इसी माह जयपुर के तक्षशिला ऑडिटोरियम में आयोजित राजस्थान वीमेन अचीवमेंट अवार्ड समारोह में झुंझुनूं की निशा कुमावत को बेस्ट फैशन डिजाइनर अवार्ड से सम्मानित किया गया। विश्व प्रसिद्ध कालबेलिया नृत्यांगना पदमश्री गुलाबो, अभिनेत्री दीपशिखा नागपाल, अभिनेता सुरेन्द्र पाल व अन्य ने निशा को यह सम्मान प्रदान किया। निशा के अलावा सामाजिक सरोकारों से जुड़ी सौ अन्य महिलाओं का भी सम्मान किया गया। उल्लेखनीय है निशा व शिखा की डिजाइन की हुई ड्रेस देश-विदेश में अपनी विशेष पहचान बिखेर रही है। उनको पहले भी कई सम्मान मिल चुके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो