scriptfatehpur temperature reached 3.5 degree | शेखावाटी में एक रात में गिरा साढ़े चार डिग्री पारा, फतेहपुर @ 3.5 डिग्री | Patrika News

शेखावाटी में एक रात में गिरा साढ़े चार डिग्री पारा, फतेहपुर @ 3.5 डिग्री

शेखावाटी में मौसम साफ होने के साथ सर्दी का असर अचानक बढ़ गया है। अंचल के फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र में एक ही रात में तापमान में साढ़े चार डिग्री की गिरावट दर्ज हुई।

सीकर

Published: December 07, 2021 09:30:43 am

सीकर. शेखावाटी में मौसम साफ होने के साथ सर्दी का असर अचानक बढ़ गया है। अंचल के फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र में एक ही रात में तापमान में साढ़े चार डिग्री की गिरावट दर्ज हुई। जो मंगलवार अल सुबह 3.5 डिग्री पहुंच गया। वहीं, सुबह सुबह कोहरा भी पहले की अपेक्षा बढ़ा नजर आया। इससे सर्दी में बढ़त व दृश्यता में कमी रही। सर्दी से बचने के लिए लोग खुद को पूरी तरह गर्म कपड़ों में ढके दिखे होने के साथ जहां-तहां अलाव जलाकर भी सर्दी से बचने की जुगाड़ करते दिखे। हालांकि बाद में धूप खिलने से मौसम साफ होने के साथ सर्दी से भी राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार शेखावाटी सहित प्रदेश के कई इलाकों में आगे भी तापमान में गिरावट के साथ सर्दी बढ़ेगी।

winter_6_1.jpg


अब सताएगी शीतलहर
शेखावाटी में हल्की ठंडी हवाओं का दौर भी शुरू हो गया है। जो मौसम विभाग के अनुसार बुधवार से तेज होने की संभावना है। स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार एक नया पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालई क्षेत्रों से पूर्वी दिशा में बढ़ेगा। इससे जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश सहित उत्तराखंड में बारिश और बफऱ्बारी के साथ उत्तर भारत में उत्तर पश्चिम दिशा से बर्फीली हवाओं का आसार बनाएगा। यह उत्तर-पश्चिमी हवाएं बर्फीले पहाड़ों से होती हुई आएंगी तथा इनके प्रभाव राजस्थान के कुछ इलाकों सहित पंजाब, हरियाणा, दिल्ली व पश्चिमी उत्तर प्रदेश मेंं रात के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की जाएगी। 8 से 10 दिसंबर के बीच राजस्थान के कुछ भागों में शीतलहर चल सकती है। इसी के साथ राजस्थान के कई इलाकों में सुबह के समय कोहरा छाने की संभावना है।


जमाव बिंदू तक पहुंचेगा पारा
अंचल में मावठ के बाद अब मौसम पूरी तरह साफ हो गया है। इससे न्यूनतम तापमान में लगातार कमी की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी व शीतलहर से शेखावाटी में तापमान जमाव बिंदू तक भी पहुंच सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

संसद में फिर फूटा कोरोना बम, बजट सत्र से पहले सभापति नायडू समेत अब तक 875 कर्मचारी संक्रमितRepublic Day 2022 parade guidelines: बिना टीकाकरण और 15 साल से छोटे बच्चों को परेड में नहीं मिलेगी इजाजतकोरोना ने टीका कंपनियों को लगाई मुनाफे की बूस्टरदेश में कोरोना के बीते 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा नए मामले, जानिए कुल एक्टिव मरीजों की संख्यासुप्रीम कोर्ट में 6000 NGO के FCRA लाइसेंस रद्द करने के खिलाफ याचिका पर सुनवाई आजसुप्रीम कोर्ट के वकीलों को मिला रिकॉर्डेड कॉल, दिल्ली में कश्मीर का झंडा फहराने की धमकीसेल्स एंड टाइल्स व्यापारी के घर GST का छापा, सुबह-सुबह पहुंची टीम, घर, गोदाम और दुकान में खंगाले दस्तावेजमुठभेड़ में ढेर हुआ ईनामी नक्सली कमांडर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.