6 बच्चों के पिता की दर्दनाक मौत, अनेक लोग थे मौजूद, मगर कोई इसलिए नहीं बचा पाया उसे

vishwanath saini

Publish: Oct, 13 2017 06:42:06 (IST) | Updated: Oct, 14 2017 05:28:07 (IST)

Sikar, Rajasthan, India
6 बच्चों के पिता की दर्दनाक मौत, अनेक लोग थे मौजूद, मगर कोई इसलिए नहीं बचा पाया उसे

झुंझुनूं जिले के नवलगढ़ की लालावाली ढाणी में गुरुवार को कुईं धंसने से दबे मजदूर की मौत हो गई।

झुंझुनूं जिले के नवलगढ़ की लालावाली ढाणी में गुरुवार को कुईं धंसने से दबे मजदूर की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार बद्रीवाली ढाणी निवासी गोपीराम सैनी ढाणी में नारु सैनी के घर शौचालय की कुईं खोद रहा था।

करीब 30 फीट तक कुई खोदने के पास में बनी कुईं से गंदे पानी का रिसाव शुरू हो। इससे मजदूर गोपीराम बेहाश होकर गंदे पानी में गिर गया। घटना के बाद घर में मौजूद महिलाओं ने मजदूर को निकालने का प्रयास किया।

बाद में हादसे की सूचना प्रशासन को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने जेसीबी की सहायता से मजदूर को निकालने का प्रयास शुरू कर दिया।

मजदूर को निकालने के लिए पुलिस प्रशासन के अलावा नगर पालिका के कर्मचारी भी मौजूद हैं। देर रात उसे निकाल लिया गया। उसे अस्पताल जे जाया गया। जहां उसे मृत घोषित कर दिया।

इस मौके पर कार्यवाहक तहसीलदार तेजपाल गोठवाल, पालिकाध्यक्ष सुरेंद्र सैनी, भाजपा नेता रवि सैनी, बीरबल सिंह गोदारा आदि मौजूद थे।

संसाधानों की कमी खली
बचाव कार्य को लेकर प्रशासन के पास पूरे संसाधन नहीं होने होने से बचाव कार्य धीमी गति से चला। प्रशासन के पास जेसीबी के अलावा अन्य संसाधनों की कमी खली। जिसके चलते बचाव कार्य धीमी गति से चलता रहा।

घटना के बाद मौके पर बड़ी संख्या में भीड़ जुट गई। प्रशासन को बार-बार भीड़ को वहां से हटाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। इससे भी बचाव कार्य प्रभावित हुआ। जानकारी के अनुसार मजदूर कुईं में करीब 22 रिंग डालने के बाद बाहर निकलने ही वाला था।

इस दौरान यह हादसा घटित हो गया। हादसे की सूचना के बाद पालिका की ओर से भेजी गई जेसीबी से रेस्क्यू आपरेशन शुरू हुआ। जेसीबी की ओर से खुदाई का कार्य शुरू करते ही वहां पर बनी एक अन्य दीवार ढह गई तथा वहां पर बना शौचालय भी ढह गया। इससे एक अन्य जेसीबी की जरूरत पड़ी, लेकिन तीन घंटे तक जेसीबी नहीं पहुंच पाई।

आर्थिक सहायता प्रदान की
गोपीराम के चार पुत्र व दो बेटियां हैं। घटना के बाद मौके पर पहुंचे विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा ने 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की। मौके पर अन्य लोगों ने भी आर्थिक सहायता प्रदान करनी शुरू की।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned