scriptFather son dies due to explosion in boiler of Rasgulla factory | रसगुल्ले की फेक्ट्री के उद्घाटन से पहले फटा बॉयलर, मालिक व बेटे की दर्दनाक मौत | Patrika News

रसगुल्ले की फेक्ट्री के उद्घाटन से पहले फटा बॉयलर, मालिक व बेटे की दर्दनाक मौत

राजस्थान के सीकर जिले के फतेहपुर कस्बे में बीती रात एक रसगुल्ले की फेक्ट्री में बॉयलर फटने से पिता पुत्र की दर्दनाक मौत हो गई।

सीकर

Updated: October 29, 2021 09:55:42 am

सीकर/ फतेहपुर. राजस्थान के सीकर जिले के फतेहपुर कस्बे में बीती रात एक रसगुल्ले की फेक्ट्री में बॉयलर फटने से पिता पुत्र की दर्दनाक मौत हो गई। मृतक बीकानेर के डूंगरगढ़ के जालतसर गांव निवासी सांवरमल पुत्र पिताराम व बेटा अशोक हैं। जिन्होंने आशीर्वाद चौराहे पर रसगुल्ले की नई फेक्ट्री लगाई थी। फेक्ट्री का आज ही उद्घाटन होना था। जिसकी रात को तैयारियां चल रही थी। इसी बीच रात करीब 11 बजे ट्रीटमेंट प्लांट में सेफ्टी वॉल में लीक होने की वजह से बॉयलर फट गया। जिसमेें तेज धमाके के साथ दोनों पिता पुत्र के चिथड़े उड़ गए। हादसा इतना जबरदस्त था कि बॉयलर फटकर चार दीवारी को तोड़ता हुआ बाहर निकल गया। धमाके की आवाज भी करीब तीन किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर दोनों के शव फतेहपुर के मुर्दाघर में रखवाए। जहां आज सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपे गए।

रसगुल्ले की फेक्ट्री के उद्घाटन से पहले फटा बॉयलर, मालिक व बेटे की दर्दनाक मौत
रसगुल्ले की फेक्ट्री के उद्घाटन से पहले फटा बॉयलर, मालिक व बेटे की दर्दनाक मौत

पिता को पास जाने से रोकता रहा बेटा
जांच अधिकारी सबीर खान ने बताया कि घटना के दौरान फेक्ट्री में चार जने मौजूद थे। जिनमें से वॉल्व लीक होने पर दो शख्स तो इधर- उधर हो गए। जबकि सांवरमल व अशोक उसके पास ही रह गए। हादसे में बचे दोनों ने बताया कि इस दौरान अशोक ने पिता सांवरमल को बॉयलर से दूर रहने की हिदायत भी दे रहा था। लेकिन, संभवत: उसे ठीक करने के फेर में पिता व पुत्र दोनों उसकी चपेट में आ गए।

धरी रह गई उद्घाटन की तैयारी, सबकुछ तबाह
पिता पुत्र ने रसगुल्ले की फेक्ट्री के उद्घाटन की पूरी तैयारी कर रखी थी। मशीनें सारी लग चुकी थी। नए भवन में रसगुल्ले के लिए दूध व अन्य समान भी मंगाया हुआ था। इसी बीच हादसे ने सबकुछ तबाह कर दिया। हादसे की भीषणता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पानी की मोटर सहित वहां रखे उपकरणों तक के परख्च्चे उड़़ गये।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने छोड़ी कांग्रेस, सोनिया गांधी को सौंपा अपना इस्तीफाRepublic Day 2022: आज होगी वीरता पुरस्कारों की घोषणा, गणतंत्र दिवस से पूर्व राजधानी बनी छावनीRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, घर से निकलने से पहले जरूर जान लेंDelhi: सीएम केजरीवाल का ऐलान, अब सरकारी दफ्तरों में नेताओं की जगह लगेंगी अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरेंशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातUP Election Campaign :मायावती दो फरवरी से करेंगी प्रचार का आगाज, आगरा में होगी पहली जनसभा7th Pay Commission: कर्मचारियों में खुशी की लहर, जल्द खाते में आएंगे पैसे, एलाउंस भी मिलेगापुलिस को देखकर फिल्मी स्टाइल में बेरिकेट तोड़कर भागे तस्कर, जब जवानों ने की चेकिंग तो मिला डेढ़ करोड़ का गांजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.