scriptVideo: रींगस में आखिरकार 10 माह बाद खुली विकास की राह | Finally after 10 months the path of development opened | Patrika News

Video: रींगस में आखिरकार 10 माह बाद खुली विकास की राह

locationसीकरPublished: May 25, 2023 11:16:23 am

Submitted by:

Mukesh Kumawat

रींगस. कस्बे में लंबे समय से चल रही राजनीतिक उठापटक ने बुधवार को एक बार फिर करवट बदली है। दस माह से विकास की बाट जोह रहे लोगों के लिए डीएलबी का आदेश खुशी लेकर आया है। डीएलबी ने 10 माह बाद न्यायालय से निर्वाचित घोषित हुए अध्यक्ष पद उम्मीदवार हरिशंकर निठारवाल को अध्यक्ष पद पर कार्य करते रहने के आदेश जारी किए हैं।

Video: रींगस में  आखिरकार 10 माह बाद खुली विकास की राह

Video: रींगस में आखिरकार 10 माह बाद खुली विकास की राह

रींगस. कस्बे में लंबे समय से चल रही राजनीतिक उठापटक ने बुधवार को एक बार फिर करवट बदली है। दस माह से विकास की बाट जोह रहे लोगों के लिए डीएलबी का आदेश खुशी लेकर आया है। डीएलबी ने 10 माह बाद न्यायालय से निर्वाचित घोषित हुए अध्यक्ष पद उम्मीदवार हरिशंकर निठारवाल को अध्यक्ष पद पर कार्य करते रहने के आदेश जारी किए हैं। बुधवार को कस्बे के लोगों को जैसे ही आदेश की सूचना मिली लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई। जनप्रतिनिधियों व कस्बे वासियों ने नगरपालिका पहुंचकर अध्यक्ष हरिशंकर निठारवाल को मिठाई खिलाकर बधाई दी। नगर पालिका में अधिशाषी अधिकारी नहीं होने पर जनप्रतिनिधियों ने सहायक अभियंता मामराज जाखड़ को डीएलबी के आदेश की प्रति सौंपी। इस दौरान नगर पालिका उपाध्यक्ष अमित शर्मा, पार्षद राजेंद्र दंबीवाल, संजय डाकवाला, बीरबल निठारवाल, राजू धायल, विष्णु गंगावत, श्रीराम वर्मा, मोतीराम बावलिया, सुनीता कुमावत, मोतीलाल कुमावत, महेन्द्र बावलिया, जगदीश प्रसाद, सहकारी समिति उपाध्यक्ष सतीश खेमका, अशोक कानूनगो, नितेश काबरा सहित अनेक लोग मौजूद रहे।
तीन संतान मामले में न्यायालय ने किया था निर्वाचित घोषित
निवर्तमान अध्यक्ष अशोक कुमार कुमावत के तीन जिंदा संतान होने के चलते प्रतिद्वंदी उम्मीदवार हरिशंकर निठारवाल ने निर्वाचन को न्यायालय में चुनौती दी थी। जिला न्यायालय ने मामले में सुनवाई करते हुए 27 जुलाई 2022 को अशोक कुमार कुमावत के निर्वाचन को शून्य घोषित करते हुए प्रतिद्वंदी हरिशंकर निठारवाल को अध्यक्ष पद पर निर्वाचित घोषित किया था। न्यायालय के आदेश के बाद हरिशंकर निठारवाल ने स्वयं के स्तर पर 28 जुलाई 2022 को कार्यभार ग्रहण कर लिया था लेकिन डीएलबी ने कार्यभार ग्रहण करने का आदेश जारी नहीं किया था। स्वायत शासन विभाग ने 15 मई को अध्यक्ष पद पर कार्य करते रहने का आदेश जारी किया किया था जो निठारवाल को मंगलवार को प्राप्त हुआ था।
10 माह से अटके हुए हैं कस्बे के विकास कार्य
अध्यक्ष पद पर निठारवाल के कार्यभार ग्रहण करने के बाद भी राजनीतिक दबाव के चलते डीएलबी से आदेश जारी नहीं हो पाए थे। पालिका अध्यक्ष के हस्ताक्षर के बिना कस्बे में कोई भी विकास कार्य नहीं हो पा रहे थे। डीएलबी का आदेश आने के बाद अब कस्बे के लोगों को विकास कार्यों की राह खुलने की एक नई उम्मीद जगी है।
पट्टा अभियान भी हुआ था प्रभावित
पालिका अध्यक्ष का चार्ज नहीं मिलने के चलते की महीनों तक प्रशासन शहरों के संग अभियान भी प्रभावित हुआ था। दस अप्रैल को एकल पट्टे के आदेश जारी हुए थे। डीएलबी ने पालिका अध्यक्ष हरिशंकर निठारवाल को कार्यभार का आदेश जारी करने के साथ ही एकल पट्टा आदेश निरस्त कर दिया है। दोपहर बाद अधिशाषी अधिकारी सीताराम कुमावत ने हरिशंकर निठारवाल को पालिका आकर कार्यभार ग्रहण करवाया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8l8950
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो