scriptVIDEO : सीकर में अज्ञात व्यक्ति ने सूखी घास पर डाली माचिस की तीली के बाद श्मशान भूमि में लगी भीषण आग | fire at Cremation ground in laxmangarh sikar news | Patrika News

VIDEO : सीकर में अज्ञात व्यक्ति ने सूखी घास पर डाली माचिस की तीली के बाद श्मशान भूमि में लगी भीषण आग

locationसीकरPublished: Feb 03, 2018 04:28:00 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

आग से भूमि में लगे 300 से अधिक पौधे जलकर नष्ट हो गए।

sikar news

सीकर.

लक्ष्मणगढ़ तहसील के ग्राम चूड़ी मियान में शनिवार दोपहर में एक श्मशान भूमि में आग लग गई। आग से भूमि में लगे 300 से अधिक पौधे जलकर नष्ट हो गए। इसके अलावा सर्दी से बचाव के लिए पौधो के चारों ओर लगाए गए कपड़े और बांस भी आग की चपेट में आ गए। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार आग से करीब 20 हजार के सामान का नुकसान हुआ है। ग्राम चूड़ी मियान में आलमास रोड पर यह श्मशान भूमि स्थित है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि राह चलते अज्ञात युवक ने माचिस की तीली जलाकर सूखी घास में डाल दी। जिससे श्मशान भूमि में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। ग्रामीण राजेंद्र सिंह भडिय़ा ने बताया कि पेड़-पौधो के अलावा श्मशान भूमि में रखी लकडिय़ा भी जल गई।

हादसे के वक्त पूर्व सरपंच बनवारी लाल श्मशान भूमि में लगे पेड़ पौधो में पानी दे रहे थे। उन्होंने आग देखते ही बुझाने का प्रयास किया। लेकिन आग का विकराल रूप होने के कारण वह सफल नहीं हो पाया। इसके बाद मदद के लिए दौड़े ग्रामीणों ने ट्यूबवेल चलाकर आग पर पानी डाला। करीब आधे घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका।

 

यह भी पढ़ें

VIDEO : सेना भर्ती दौड़ देखने पहुंचा युवक तीन मंजिल बिल्डिंग से गिरा, गंभीर हालत में

जयपुर रेफर


ग्रामीणों की मदद से पाया आग पर काबू
आग पर काबू ग्रामीणों की मदद से पाया जा सका। आग ने जब विकराल रूप धारण कर लिया। तब पूर्व सरपंच ने अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हो पाए। जिसके बाद ग्रामीणों ने फुर्ती दिखाई और ट्यूबवेल चालू कर आग पर पानी डाला। करीब आधे घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। हादसे के बाद ग्राम सरपंच प्रतिनिधि ताहिर खान मौके पर पहुंचे और आग से हुए नुकसान का जायजा लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो