Live Video : रतनगढ़ में इस जगह लगी भयंकर आग, दो करोड़ रुपए का नुकसान का अनुमान

vishwanath saini | Publish: Sep, 03 2018 01:05:41 PM (IST) | Updated: Sep, 03 2018 01:26:30 PM (IST) Sikar, Rajasthan, India

www.patrika.com/sikar-news/

सीकर. राजस्थान के चूरू जिले के रतनगढ़ कस्बे के रीको एरिया में सोमवार सुबह एक हैंडीक्राफ्ट की फैक्ट्री में आग लग गई। आग स्पे्रगन से केमिकल का स्प्रे करते समय शॉर्ट सर्किट के कारण लगी। जो देखते ही देखते विकराल हो गई।

हादसे के दौरान फैक्ट्री में थिनर सहित कई ज्वलनशील पदार्थों के साथ करीब 60 से ज्यादा मजदूर मौजूद थे। जिन्हें सूचना पर पहुंची पुलिस ने नजदीकी लोगों की मदद से बाहर निकलवाया। आग की सूचना पर तीन दमकल मौके पर पहुंची। जिसने आग पर काबू पाने की बेतहाशा कोशिश की।

आग बुझाने वाले 50 सिलेंडर के साथ पांच टेंकर भी इस दौरान आग काबू करने में लगे रहे। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। लेकिन, इससे पहले फेक्ट्री में रखा करीब दो करोड़ का समान जलकर राख हो गया। फेक्ट्री राजलदेसर निवासी भाई देवी किशन और हेमराज सुथार की है। जिनका हेंडीक्राफ्ट एक्सपोर्ट का काम इस फेक्ट्री से चल रहा था।

घटना की जानकारी पर नगर पालिका चेयरमैन इंद्रकुमार, पुलिस जाब्ते के साथ डीवाईएसपी नारायण दान , तहसीलदार गोकुलदान, औद्योगिक संघ अध्यक्ष धन्नाराम सुथार समेत कई अधिकारी और जनप्रतिनिधी भी मौके पर पहुंचे। जो आग बुझने तक मौके पर मौजूद रहे।


फायरिंग में घायल ने कराया जानलेवा हमले का मामला दर्ज


झुंझुनूं. बड़ागांव में शराब पार्टी के दौरान साथी पर फायरिंग कर घायल करने के मामले में घायल थाना रानोली बराल निवासी प्रदीप मेघवाल ने साथी दो युवकों के खिलाफ जानलेवा हमला करने का मामला गुढ़ागौडज़ी थाने में दर्ज कराया है। पुलिस ने बताया कि प्रदीप ने रिपोर्ट दी कि शनिवार शाम को वह, परसरामपुरा के मुकेश मीणा व सालासर बस स्टैंड निवासी देवेश शर्मा तीनों बाइक से मुकेश के ननिहाल बड़ागांव आए। शराब के ठेके पर तीनों आए और शराब की बोतल लेकर जोहड़ में बैठ गए।

 

उसकी मुकेश से रुपए की बात को लेकर कहासुनी हो गई। मुकेश के पास पिस्टल था, जिससे उसने एक हवाई फायर किया एवं दूसरी गोली उसके पैर में लगी। जिससे वह घायल हो गया। उसके पास भी पिस्टल थी उसे भी मुकेश ने छीन ली। दोनों बाइक लेकर भाग गए।

 

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गौरतलब है कि शनिवार देर शाम बडग़ांव में तीन युवक शराब पार्टी कर रहे थे। इसी दौरान किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। जिसके बाद एक युवक ने अपने दूसरे साथी को पैर में गोली मार दी। पैर में गोली लगने वाला युवक सुभाष बराल गैंग का सदस्य था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned