VIDEO. पटाखों की दुकान में लगी आग, 1 घंटे तक होते रहे धमाके, 2 किमी तक सुनाई दी आवाज

( firecracker shop got fire in fatehpur, sikar) राजस्थान के सीकर जिले के फतेहपुर कस्बे के मुख्य बाजार में बीती रात एक गली में स्थित पटाखों की दुकान में भीषण आग लग गई।

By: Sachin

Published: 03 Apr 2021, 09:50 AM IST

सीकर/फतेहपुर. राजस्थान के सीकर जिले के फतेहपुर कस्बे के मुख्य बाजार में बीती रात एक गली में स्थित पटाखों की दुकान में भीषण आग लग गई। आग से दुकान में रखे पटाखे व अन्य सामान जल गया। वहीं 2 किमी तक पटाखों के धमाके की आवाज आती रही। गनीमत रही कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया गया। आग की सूचना पर कोतवाल उदय सिंह यादव मय जाप्ता मौके पर पहुंचे व फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर आई। जानकारी के अनुसार सब्जी मंडी के पास सौदा बाड़ा की ओर जाने वाली गली में स्थित नरेंद्र केजरीवाल की पटाखों व डिस्पोजल की शॉप बनी है। रात 9 बजे बाद दुकान में अज्ञात कारणों से आग लग गई। इससे दुकान में रखे पटाखे एक के बाद एक जलते रहे। देखते देखते आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। स्थानीय लोगों ने फायर बिग्रेड व पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुँची फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पाने के लिए मशक्कत की।आग की लपटें उची उची उठने लगी। सामने बनी दुकान की छत पर रखे सामान में भी आग लग गई। स्थानीय लोगो ने मशक्कत के आग पर काबू पाया। एक साथ हुए धमाकों से लोग सहम गए। आग लगने की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में भीड़ जमा हो गई। धमाकों से दुकान की छत व दीवारों में दरार पड़ गई। सामने बनी दुकान में भी आग लग गई लेकिन समय पर काबू पा लिया गया।

वीडियो बनाते रहे लोग

आग लगने के बाद मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। भीड़ में अधिकतर लोग युवा थे। आग बुझाने की बजाय अधिकतर युवा वीडियो बनाते रहे। कई लोग सोशियल मीडिया पर लाइव करते रहे।

धमाकों से सहमे लोग

आग लगने के बाद दुकान में धमाके होने शुरू हो गए। एक एक बाद एक धमाकों से आस पास के रहने वाले लोग सहम गए। कुछ देर तक तो समझ नहीं आया कि धमाके कैसे हो रहे हैं बाद में लोगो को पता चला कि आग लग गई।

गली सकड़ी होने के चलते नहीं पहुचीं फायर बिग्रेड

आग की सूचना पर फायर बिग्रेड की गाड़ी तो पहुच गई लेकिन एक दम आगे नहीं पहुच सकी। तंग गली होने के चलते गाड़ी आगे नही जा सकी। बाद में पाइप आगे ले जाकर आग पर काबू पाया। इस दौरान स्थानीय लोगो ने पानी भरभर कर डाल कर आग पर काबू पाने में सहयोग किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned