scriptहरियाणा के हिसार को जोडऩे वाली पहली टे्न | First TEN to connect Hisar in Haryana | Patrika News

हरियाणा के हिसार को जोडऩे वाली पहली टे्न

locationसीकरPublished: Jan 20, 2020 05:51:56 pm

Submitted by:

Suresh

खुशखबरी: जयपुर से अब ट्रेन पकडऩा आसानव्यापारियों व विद्यार्थियों को सर्वाधिक फायदा

हरियाणा के हिसार को जोडऩे वाली पहली टे्न

हरियाणा के हिसार को जोडऩे वाली पहली टे्न

फतेहपुर. रेलवे द्वारा चलाई गई कोटा हिसार टे्रन के पहली बार फतेहपुर पहुंचने पर स्थानीय नागरिकों ने खुशी जताते हुए ट्रेन के लोको पायलट का स्वागत किया। पहले ही दिन कोहरे के कारण टे्रन आधा घंटे देरी से फतेहपुर पहुंची। फतेहपुर रेलवे स्टेशन पहुंचने पर पूर्व पालिकाध्यक्ष गफूर खां के नेतृत्व में लोगों ने लोको पायलट का स्वागत किया।
लोगों ने रेलवे प्रशासन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हरियाणा को जोडऩे वाली यह पहली टे्रन चली है। इसके अलावा शिक्षा नगरी कोटा भी सीधा जुड़ गया। इससे हजारों लोगों को फायदा
मिल सकेगा।
स्टेशन अधीक्षक इंतजार खां ने बताया कि यह टे्रन सप्ताह में सोमवार, बुधवार, शुक्रवार को कोटा से सुबह 7.43 बजे आएगी व 7.45 बजे हिसार के लिए जाएगी। हिसार से शाम 20.34 बजे आएंगी व 20.36 बजे जयपुर के लिए जाएगी। इस दौरान स्टेशन अधीक्षक इंतजार खां, स्टेशन मास्टर श्योदान बैरवा, वाहिद मौलाना, मुश्ताक काजी, दयाराम सैनी, नेमीचंद्र सैनी, अख्तर खान, अकरम, सलीम खां, डॉ अब्बास खां, अनुभाग अभियंता पूर्णचंद्र सहित कई लोग मौजूद रहे। फतेहपुर, चूरू, लक्ष्मणगढ़, सीकर सहित पूरे अंचल में हिसार से व्यापार का आदान प्रदान होता है।
हिसार बिजनेस हब होने के चलते यहां के व्यापारी वहां से सामान लाकर यहां बेचते है। यह टे्रन सप्ताह में चार दिन तो सीकर से झुंझुनूं होते हुए हिसार जाएगी व तीन दिन फतेहपुर से चुरू होते हुए हिसार जाएगी। टे्रन की आवाजाही से व्यापारी सुबह जाकर शाम को वापस आ सकेंगे। टे्रन हिसार सुबह 11.40 बजे पहुंचेगी व शाम को 16.30 बजे पर हिसार से रवाना होगी।
अब शाम को जयपुर के लिए हो गई टे्रन
जयपुर जाने के लिए अभी तक दोपहर में सवा दो बजे के बाद जयपुर के लिए कोई टे्रन नहीं थी। ऐसे में जयपुर से रात को लंबी दूरी की टे्रन पकडऩे वालों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता था। अब रात को जयपुर के लिए टे्रन हो जाने से कलकता, अहमदाबाद सहित कई स्थानों पर जाने वाले यात्रियों को फायदा मिल सकेगा। इसी तरह सुबह जयपुर से चलकर इधर आने वाले यात्रियों को फायदा मिल सकेगा।
एनसीआरटी टीम ने किया निरीक्षण
सीकर.शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित निष्ठा प्रशिक्षण शिविरों का एनसीईआरटी टीम ने निरीक्षण किया। पिपराली ब्लॉक में एनसीईआरटी के प्रोफेसर शरद पांडे ने निरीक्षण किया। स्टेट रिसोर्स लीडरशिप पर्सन राजकमल जाखड़ ने बताया कि शिक्षकों को प्रशिक्षण देने के लि 120 नेशनल रिसर्च ग्रुप के व्यक्तियों का चयन किया गया है। शरद पांडे ने बताया कि एनसीईआरटी के प्रशिक्षकों को संबलन देने के लिए यह शिविर आयोजित किए जा रहे है। इस दौरान सीबीईओ पिपराली सुल्तान सिंह, आरपी हरिराम बाजिया, आरपी शंकरलाल बगडिय़ा, छोटू राम सैनी, प्रीति भार्गव, बसंत कड़वासरा, रामजीलाल शर्मा, समसा के प्रोग्राम ऑफिसर मुकेश मील ,महावीर प्रसाद, शिविर संयोजक विमला चौधरी सह संयोजक विद्याधर ख्यालिया आदि मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो