scriptशेखावाटी में फायरिंग कर पांच लाख लूटने वाले हमलावर तो पुलिस से भी एक कदम आगे निकले, यूं दिया चकमा | five lakh rupee robbery after firing in ajeetgarh update sikar | Patrika News
सीकर

शेखावाटी में फायरिंग कर पांच लाख लूटने वाले हमलावर तो पुलिस से भी एक कदम आगे निकले, यूं दिया चकमा

फायरिंग कर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले हमलावर पुलिस से भी एक कदम आगे निकले।

सीकरApr 16, 2018 / 08:38 pm

Vinod Chauhan

Robbery after firing,five lakh rupee robbery after firing in ajeetgarh update sikar, firing in ajeetgarh sikar

सीकर.

अजीतगढ़ में फायरिंग कर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले हमलावर पुलिस से भी एक कदम आगे निकले। घटना के बाद इनमें दो लूटेरे जिनके पास बंदूक भी थी। वे रातभर घटना स्थल से केवल पांच सौ मीटर की दूरी पर छुपे रहे। जबकि पुलिस उनकी तलाश में पूरी रात जिलेभर में नाकाबंदी करवाने में लगी रही। इसके बाद सारी रात एक निर्मित अस्पताल के भवन में रूकने के बाद सुबह लूटेरे फरार हो गए और पुलिस हाथ मलती रह गई। सुबह जब ग्रामीणों ने हमलावरों के फरार होने की सूचना पुलिस को दी तो उसके भी होश उड़ गए। बाद में लूटेरे जिस भवन में रूके। वहां रहने वाले व्यक्ति को पूछताछ के लिए बुलाया गया। मजदूरी करने वाले इस व्यक्ति का कहना था कि दोनों लूटेरों ने उसकी कनपटी पर बंदूक लगा रखी थी और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दे रहे थे। ऐसे में रातभर में भी बिना बोले उनके साथ कोने में बैठा रहा और सुबह वे लोग गाड़ी लेकर फरार हो गए।

जानकारी के अनुसार सांवलपुरा तंवरान के पास रविवार की रात फायरिंग कर रुपए लूट ले जाने वाले चार बाइक सवार तो घटना के बाद मौके से फरार हो गए थे। लेकिन, इनमें दो लोग अंधेरे का फायदा उठाते हुए घटना स्थल के पास ही बन रहे पशु चिकित्सालय के भवन में जा छिपे। यहां भवन में रात को एक मजदूर रहता है। इन दोनों ने उसको जगाया और बंदूक दिखाते हुए बोले कि हल्ला मचाया और किसी को आवाज दी तो वे उसे वहीं ढेऱ कर देंगे। इसके बाद लूटेरों ने मजदूर को अपने कब्जे में ले लिया और हथियार के बल पर रातभर उसे बंधक बनाए रखा। मजदूरी करने वाले व्यक्ति के अनुसार दोनों लूटेरों ने किसी से फोन पर बात कर सुबह चार बजे यहां बोलेरो गाड़ी मंगवा ली। जिसमें बैठकर बाद में वे पार हो गए। भवन के पास पुलिस को एक कारतूस भी मिला है। अजीतगढ़ एसएचओ हिम्मत सिंह का कहना है कि मजदूर को बुलाकर पूछताछ की गई है। हालांकि वारदात करने आए बाइक सवार लोगों का अभी कोई सुराग नहीं लगा है। जिनकी तलाश में पुलिस लगातार संदिग्ध जगहों पर दबिश दे रही है। हालांकि लूट की राशि को लेकर संशय बना हुआ है। सही राशि के बारे में पीडि़त पक्ष के लोगों से जानकारी ली जा रही है।

 

यह था मामला

गांव सांवलपुरा तंवरान में रविवार की रात आठ बजे दो बाइक पर छह लोग हथियारों के साथ आए थे। यहां रमेश व हजारीलाल गुर्जर सहित दो तीन लोग और खड़े थे। दो बाइक पर छह जने आए और फायरिंग कर रुपयों से भरा बैग लूट ले गए बताए। इस दौरान हजारीलाल के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया और उपचार के लिए जयपुर निम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी हालत में सुधार है। पुलिस ने उसके पर्चा बयान के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पूछताछ के लिए कुछ संदिग्धों को पकड़ा है।

 

पहचान में जुटी पुलिस

नीमकाथाना के पुलिस उपअधीक्षक दिनेश कुमार यादव के अनुसार लुटेरों की पहचान के लिए पुलिस टीमों को लगा रखा है। उनकी मोबाइल लोकेशन भी निकाली जा रही है। इधर, हमले में घायल हुए हजारीलाल का ऑपरेशन कर पैर में राड़ डाली गई है। हालांकि फ ायर के दौरान वह गाड़ी के पीछे छुप गया था लेकिन, बैग छीनने के प्रयास में उसके एक गोली पैर में लग गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो