VIDEO. गोलगप्पों के लिए जमीन पर पैर से लगा रहा था आटा, वीडियो वायरल होने पर ग्रामीणों ने सबको निकाला बाहर

बाजार में सड़क किनारे लगे ठेलों पर अगर आप अपने बच्चों को गोलगप्पे खिला रहे हैं तो थोड़ा सावधान हो जाएं। ये आपकी सेहत पर धावा भी बोल सकते हैं।

By: Sachin

Updated: 18 Oct 2020, 09:52 AM IST

सीकर/ नीमकाथाना. बाजार में सड़क किनारे लगे ठेलों पर अगर आप अपने बच्चों को गोलगप्पे खिला रहे हैं तो थोड़ा सावधान हो जाएं। ये आपकी सेहत पर धावा भी बोल सकते हैं। राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना क्षेत्र के समीपवर्ती गांव भूदोली में पत्तासी तैयार करने के वायरल वीडियो ने ग्रामीणों को हैरान कर दिया है। इस वीडियो में एक युवक कमरे में आंगन पर ही अपने पैरों से आटा गूंथता दिखाई दे रहा है। वीडियो सामने आने के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने बाहर के सभी पत्तासी संचालकों को गांव से निकाल दिया है। निर्णय लिया कि अब गांव में पत्तासी बेचने वाले बाहरी लोगों को बसने नहीं दिया जाएगा। ग्रामीणों का कहना है कि पत्तासी संचालक लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। शहर सहित उपखंड क्षेत्र में दर्जनों पत्तासी संचालक बाहर से आकर सड़क किनारे लोगों को गोलगप्पे खिला रहे हैं। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के पास इनकी कोई जानकारी नहीं है। ग्रामीणों ने प्रशासन से सड़क किनारे पानीपूरी बेचने वालों की जांच करवाने की मांग की है।


पानी पत्तासी वालों को गांव से निकाला
गांव का ही यह वीडियो सामने आने के बाद ग्रामीणों ने सभी बाहरी पत्तासी संचालकों को गांव से निकाल दिया तथा आगे से बाहर के लोगों को गांव में पत्तासी नहीं बेचने का निर्णय लिया।

दिनेश जांगिड़, सरपंच, भूदोली

स्वास्थ्य के लिए घातक

गोलगप्पे बेचने वालों को साफ सफाई व शुद्ध मसालों का पूरा ध्यान रखना चाहिए। अगर दोनों की पालना नहीं की जा रही है तो इनके लंबे समय तक सेवन से लीवर खराब होना, उल्टी, दस्त, पीलिया जैसी शिकायत हो सकती हैं।
डॉ एसआर दायमा, फिजिशियन

राजकीय कपिल अस्पताल, नीमकाथाना

कोई मानक ही तय नहीं

पानीपूरी के मिश्रण को लेकर विभाग की ओर से कोई मानक तय नहीं है। पूर्व में इनके सेम्पल लिए गए थे जिनकी रिपोर्ट अमानक नहीं आई थी। जल्द ही पूरे जिले में पानी पूरी बेचने वालों के सेम्पल लिए जाएंगे। रिपोर्ट अमानक आने पर कार्रवाई की जाएगी।
रतन गोदारा, खाद्य सुरक्षा अधिकारी सीकर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned