scriptपंचमेल लकड़ी के अवैध परिवहन पर वन विभाग का अंकुश, एक पिकअप पकड़ी | Forest Department's action on transport of illegal wood | Patrika News

पंचमेल लकड़ी के अवैध परिवहन पर वन विभाग का अंकुश, एक पिकअप पकड़ी

locationसीकरPublished: Feb 22, 2021 10:32:38 am

Submitted by:

Ashish Joshi

-राजस्थान से हरियाणा ले जाई जा रही थी लकडिय़ां-वन विभाग की टीम ने रात को गश्त के दौरान की कार्रवाई

पंचमेल लकड़ी के अवैध परिवहन पर वन विभाग का अंकुश, एक पिकअप पकड़ी

पंचमेल लकड़ी के अवैध परिवहन पर वन विभाग का अंकुश, एक पिकअप पकड़ी

सीकर. राजस्थान के सीकर जिला के नीमकाथाना कस्बे में पंचमेल लकडिय़ों के अवैध परिवहन पर अंकुश लगाने के लिए वन विभाग की टीम लगातार रात को गश्त कर रही है। रेंजर श्रवण लाल बाजिया ने बताया कि रेंज की टीम रात्रि ने गश्त के दौरान भूदोली बाईपास पर एक पिकअप को रुकवाया। जिसमे चेक करने पर प्रतिबंधित प्रजाति की लकडिय़ां भरी मिली। लकडिय़ों को गाड़ी से हरियाणा लेजाया जा रहा था। टीम ने पिकअप को जप्त कर रेंज नीमकाथाना लाया गया। जिस पर राजस्थान वन अधिनियम 1953 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। कार्रवाई के दौरान फोरेस्टर हरलाल सिंह खीचड, सहायक वनपाल रामकुमार, वाहन चालक राम सिंह शामिल थे।
——————-
यज्ञ के साथ भागवत कथा का समापन
नीमकाथाना. गणेश्वर गांव खादरा में चल रही साप्ताहिक भागवत कथा रविवार को यज्ञ के साथ सम्पन्न हुई। कथा वाचक ने पूर्ण आहुति के समय कहा जिस गांव, नगर में धार्मिक आयोजन होते हैं वहां हर प्राणी जीवन खुशाल रहता हैं। भगवान नारायण खुश होकर सभी की मनोकामना पूर्ण करते हैं। इलाके का पर्यावरण भी शुद्ध होता हैं। इस मौके पर सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो