scriptOMG : बेटे की मौत का बदला लेने के लिए इस हद तक चली गई मां, खुलासा हुआ तो फिर इसी के होते रहे चर्चे | Four accused including Mother arrested in Jhunjhunu murder case | Patrika News

OMG : बेटे की मौत का बदला लेने के लिए इस हद तक चली गई मां, खुलासा हुआ तो फिर इसी के होते रहे चर्चे

locationसीकरPublished: Sep 22, 2017 01:10:24 pm

Submitted by:

vishwanath saini

झुंझुनूं में महिला सरोज देवी ने पुत्र की मौत का बदला लेने के लिए हत्या करवाई थी। हत्या के बदले उसने आरोपितों को दो लाख रुपए देने का भी वादा किया था।

accused of murder
मण्ड्रेला (झुंझुनूं). ढाणी दरोगा की तन इस्माइलपुर निवासी पूर्व फौजी आजाद सिंह की गोली मारकर हत्या करने की आरोपित महिला सरोज देवी, अमित उर्फ बन्ना, नीरज सिंह उर्फ निरीया व प्रदीप आलडिय़ा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में सामने आया कि महिला सरोज देवी ने पुत्र की मौत का बदला लेने के लिए हत्या करवाई थी। हत्या के बदले उसने आरोपितों को दो लाख रुपए देने का भी वादा किया था।
पुलिस के मुताबिक 26 जुलाई को ढाणी दरोगा की तन इस्माईलपुर निवासी प्रहलाद सिंह(70) ने रिपोर्ट दी थी कि उसके पुत्र पूर्व फौजी आजाद सिंह पर 25 जुलाई की रात्रि गोली मार दी गई। इस संबंध में पुलिस ने रिपोर्ट कर जांच शुरू कर दी। प्रकरण में पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरेश कुमार मीणा के निर्देशानुसार चिड़ावा वृत्ताधिकारी लाखनसिंह मीणा के नेतृत्व में टीम बनाई। पीडि़त आजादसिंह व उसके परिजनों से रंजीश रखने वाले संदिग्ध व्यक्तियों की कॉल डिटेल खंगाली गई।
गतिविधियों पर संदेह
जांच में पिलानी निवासी सरोज देवी दर्जी, प्रदीप आलडिय़ा, नीरज उर्फ निरीया, लंबोर बड़ी जिला चूरू निवासी अमित सिंह उर्फ बन्ना, सूरज उर्फ घूण्डी नायक निवासी पिलानी की कॉल डिटेल व गतिविधियां संदिग्ध पाई गई।
बेटे की मौत का मानती जिम्मेदार
पूछताछ में सामने आया कि आरोपिता सरोज दर्जी का लडक़ा विकास उर्फ विंकी पीडि़त आजाद सिंह के लडक़े कुलदीप सिंह का दोस्त था। गत साल 17 अगस्त दरोगा की ढाणी से पिलानी जाते समय नरहड़ छावनी के पास विकास की कार पलटी खा गई। हादसे में विकास की मृत्यु हो गई थी। आरोपिता बेटे की मौत के लिए कुलदीप सिंह को दोषी मानकर बदला लेना चाहती थी।

दो लाख में सौदा तय
आरोपित ने अपने परिचित प्रदीप आलडिय़ा से मिलकर अमित उर्फ बन्ना को कुलदीप सिंह या उसके घर के किसी सदस्य को मारने के लिए दो लाख रुपए में सौदा तय किया।25 जुलाई को सरोज व प्रदीप आलडिय़ा ने अमित को कुलदीप सिंह का घर दिखा दिया। उसी रात्रि को अमित ने अपने साथी नीरज सिंह उर्फ निरीया व सूरज उर्फ घूण्डी के साथ कुलदीप सिंह के घर पहुंचे। चौक में सो रहे आजाद सिंह को गोली मार दी। सरोज ने तय रकम में से 10 हजार रुपए नकद व 35 हजार रुपए देकर मोटरसाइकिल बुकिंग करवा अमित को दिलवाना भी जांच में सामने आया।

टीम में ये भी शामिल
पुलिस टीम में थानाधिकारी सोहनलाल, एचसी रामसिंह, सिपाही सुरेन्द्र सिंह, नरेन्द्र कुमार, पवन कुमार, संजु बुन्देला, विकास कुमार, पुलिस थाना पिलानी से संजय कुमार शामिल थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो