scriptराजस्थान में यहां शादी से लौटे तीन सहित चार कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप | four corona positive found in sikar | Patrika News

राजस्थान में यहां शादी से लौटे तीन सहित चार कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

locationसीकरPublished: Dec 09, 2021 11:51:25 am

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है। जिले के बुधवार को कोरोना के चार नए केस सामने आए हैं।

राजस्थान में यहां शादी से लौटे तीन सहित चार कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

राजस्थान में यहां शादी से लौटे तीन सहित चार कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है। जिले के बुधवार को कोरोना के चार नए केस सामने आए हैं। जिनमें तीन कोरोना मरीज अजीतगढ़ के एक ही परिवार के हैं। जो जयपुर की एक शादी से लौटे थे। तीनों ऑमिक्रॉन से संक्रमित मरीज के संपर्क में आए थे। जबकि एक अन्य मरीज नीमकाथाना ब्लॉक का है। जिले में अचानक चार कोरोना मरीज बढऩे से स्वास्थ्य विभाग सहित जिलेभर में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमितों की ट्रेवल हिस्ट्री खंगालना शुरू कर दिया है।

लगवा चुके हैं वैक्सीन की दोनों डोज
चिकित्सा विभाग के अनुसार इन नए संक्रमितों ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज भी लगवा ली है। इन सभी की पूर्व की एक रिपोर्ट निगेटिव भी आ चुकी है। ऐसे में इन लोगों का फिर से पॉजिटिव आना विभाग की कार्य प्रणाली पर सवालिया निशान लगा रहा है। चिकित्सकों के अनुसार वैक्सीन की दोनों डोज और होम आइसोलेशन में रहने के बावजूद रिपोर्ट पॉजिटिव आना नए खतरे की ओर संकेत कर रहा है।

जीरो मोबिलिटी घोषित
संक्रमितों के 100 मीटर के दायरे को प्रशासन ने जीरो मोबिलिटी घोषित कर दिया है। जहां आमजन की आवाजाही पर रोक लगा दी है। मौके पर पुलिस के जवान भी तैनात किए गए हैं।

9 दिन में छह संक्रमित
सीकर जिले में 9 दिन में 6 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। सबसे पहले धोद ब्लॉक में 30 नवम्बर को हॉलैंड से एक माह पहले आए युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद चार दिसम्बर को पिलानी के रहने वाले और जयपुर रोड स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज का व्याख्याता भी पॉजिटिव आया। अब जयपुर में शादी समारोह में गए श्रीमाधोपुर ब्लॉक की दो महिलाएं और एक पुरुष व नीमकाथाना ब्लॉक के एक पुरुष की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन सभी की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। इसके बाद भी ये दोबारा संक्रमित मिले हैं।


27690 ने लगवाया टीका
इधर, जिले में कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत बुधवार को 27690 लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया।
जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ निर्मल सिंह ने बताया कि 3496 लोगों को पहली डोज व 24194 लोगों को कोरोना वायरस से बचाव की दूसरी डोज लगाई गई। इनमें 18 से 44 आयु वर्ग के 2899 युवाओं को पहली डोज लगाई गई। 19548 को द्वितीय डोज लगाई गई। जबकि 45 से अधिक आयु के 358 को पहली और 3725 को द्वितीय और 60 व इससे अधिक आयु के 139 को पहली और 921 को द्वितीय डोज लगाई गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो