scriptखाटूश्यामजी में आठ महीने बाद हुई बैठक में चार घंटे चला हंगामा | Four-hour commotion in Khatushyamji meeting after eight months | Patrika News

खाटूश्यामजी में आठ महीने बाद हुई बैठक में चार घंटे चला हंगामा

locationसीकरPublished: Sep 29, 2020 10:37:58 am

Submitted by:

Sachin

सीकर/ खाटूश्यामजी. नगरपालिका की आठ महीने बाद सोमवार को चार घंटे तक चली बैठक हंगामेदार रही।

खाटूश्यामजी में आठ महीने बाद हुई बैठक में चार घंटे चला हंगामा

खाटूश्यामजी में आठ महीने बाद हुई बैठक में चार घंटे चला हंगामा

सीकर/ खाटूश्यामजी. नगरपालिका की आठ महीने बाद सोमवार को चार घंटे तक चली बैठक हंगामेदार रही। गत बैठक में लिए गए प्रस्तावों पर काम नहीं होने को लेकर नाराज पार्षदों ने शहर के सभी वार्डो में साफ-सफाई, टूटी नालियों को दुरूस्त करने, स्थानीय लोगों को ही पालिका में नियुक्ति देने, पट्टे जारी करने जैसे अनेक मुद्दों को लेकर अध्यक्ष ममता मुंडोतिया और ईओ कमलेश कुमार मीना को जमकर घेरा। वार्ड 3 के पार्षद प्रताप सिंह चौहान ने कहा कि पालिका में बाहर के लोगों को हटाकर स्थानीय युवाओं को रोजगार दिया जाए। पीडब्युडी मोड़ से चल रहे नाला निर्माण कार्य पूरा करने के साथ आगे का काम नक्शा सभी पार्षदों के सामने रखने के बाद ही शुरू किया जाए। वार्ड 14 के पार्षद श्याम सुंदर पूनियां ने कहा कि अभी तक एक भी वार्ड में विकास का काम नहीं हुआ है। विकास कार्य वार्ड पार्षदों की मौजूदगी में ही हो। वार्ड 2 के पार्षद राजेन्द्र शर्मा ने कहा कि वार्डो में नालियों की सफाई सही ढंग से नहीं हो रही है। उन्होंने विकास कार्यो में भी भेदभाव करने के आरोप लगाए। पार्षद राजवीर सिंह ने पार्षदों के नाम पट्टिका बोर्ड में लागत से ज्यादा का टेंडर देने का आरोप लगाया। वार्ड 19 के पार्षद अनिल शर्मा ने कहा पालिका में पड़े डेढ करोड़ के बजट को समानांतर रूप से सभी वार्डो के विकास में लगाए। पार्षद मुकेश गढवाल ने लामिया तिराहे पर भर रहे गंदे पानी से निजात दिलाने की मांग की। वहीं पार्षद नरेन्द्र मीणा, रवि शंकर स्वामी, पुरुषोत्तम कुमावत, ममता देवी, प्रेमनारायण, अनोखी देवी, ललिता सोनी, दामोदर प्रसाद वर्मा, सुरेश खोखर, शौकत अली, सोनिया शर्मा, सागरमल जिजंवाडिया, ईश्वरलाल मुंडोतिया आदि ने भी अनेक समस्याएं सदन के पटल पर रखकर उन्हें शीघ्र दूर करने पर विचार विमर्श किया। बैठक में एसआई वीरेंद्र सिंह, कनिष्ठ लिपिक विजयपाल, राजेन्द्र वर्मा, कन्हैयालाल शर्मा, रामप्रताप जांगिड़ आदि मौजूद रहे।

नाला निर्माण को लेकर पार्षद आपस में उलझे
शहर में गंदे पानी के निकासी को लेकर तीन चरणों में टैंडर प्रकिया से नाला निर्माण का काम होना है। जिसमें पीडब्ल्युडी मोड़ से लाला मांगीराम धर्मशाला तक प्रथम चरण का काम पूरा हो गया। इसके बाद लाला मांगेराम से मोदी चौक होते हुए पावण्डियों की ढाणी से शनि मंदिर तक दूसरा चरण और उसके बाद शनि मंदिर से खटीकान मोहल्ला से बिजली ग्रिड तीसरे चरण में डेढ करोड़ से नाला निर्माण होना था। मगर बैठक में इस मुद्दे को लेकर कई पार्षद आपस में उलझ गए। पार्षद प्रताप सिंह चौहान, श्याम सुंदर पूनिया आदि ने कहा कि पहले चरण का काम सही से और पूरा नहीं किया और कहा कि पहले बनाए गए नाले की निकासी शुरू कर देखें की पानी जा रहा है या नहीं। पार्षदों ने कनिष्ठ लिपिक विजयपाल सिंह से उक्त नाले निर्माण का नक्शा मांगा। मगर मौके पर नक्शा पेश नहीं करने से आगे की बैठक में पहले का काम पूरा करने के बाद आगे का काम शुरू करने की बात कही।

पालिकाध्यक्ष और ईओ में हुई तीखी बहस
बैठक के दौरान कई बार शहर में विकास कार्यो को लेकर आ रही अड़चनों को लेकर पालिका अध्यक्ष ममता मुंडोतिया और ईओ कमलेश कुमार मीना में तीखी बहस हुई। दोनों एक दूसरे पर विकास कार्यो में अड़चने पैदा करने का आरोप लगाते दिखे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो