scriptट्रैक्टर ट्रॉली के मशीन लगाकर रात को चुराते थे बिजली के खंभे, छह खंभों व ट्रेक्टर सहित चार गिरफ्तार | Four thieves arrested for stealing electric poles | Patrika News

ट्रैक्टर ट्रॉली के मशीन लगाकर रात को चुराते थे बिजली के खंभे, छह खंभों व ट्रेक्टर सहित चार गिरफ्तार

locationसीकरPublished: Aug 04, 2021 02:03:47 pm

Submitted by:

Sachin

(Four thieves arrested for stealing electric poles) राजस्थान के सीकर जिले की रामगढ़ सेठान पुलिस ने बिजली निगम के खंभे चुराने के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

ट्रैक्टर ट्रॉली के मशीन लगाकर रात को चुराते थे बिजली के खंभे, छह खंभों व ट्रेक्टर सहित चार गिरफ्तार

ट्रैक्टर ट्रॉली के मशीन लगाकर रात को चुराते थे बिजली के खंभे, छह खंभों व ट्रेक्टर सहित चार गिरफ्तार

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले की रामगढ़ सेठान पुलिस ने बिजली निगम के खंभे चुराने के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी करोली के गढ़मोरा थाना इलाके के सागरपुर निवासी राम सिंह पुत्र मोर सिंह गुर्जर (23), दीपक पुत्र वकील सिंह गुर्जर (19) दयाराम पुत्र धन सिंह (23) तथा नरेंद्र सिंह पुत्र मोर सिंह (20) हैं। जिनमें से रामसिंह व नरेन्द्र सिंह दोनों भाई है। आरोपी खंभे लगाने की मशीन लगी ट्रेक्टर ट्रॉली की मदद से रात को खंभे चुराते थे। जिन्हें दूसरी जगह बेचा जाता था। पुलिस ने मशीन लगी ट्रेक्ट्रर ट्रॉली जब्त कर आरोपियों से छह खंभें भी बरामद किए हैं। आरोपियों से पूछताछ अभी जारी है।

 

जेईएन की रिपोर्ट पर कार्रवाई

रामगढ़ सेठान थानाधिकारी उमाशंकर ने बताया कि रामगढ़ सेठान में बिजली विभाग के जेईएन आशीष पुत्र रामावतार ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई की थी। जिसमें बताया कि मौजा सहणुदसर में 2 अगस्त को पांच व्यक्ति एक ट्रैक्टर ट्रॉली में खंभे लगाने वाली मशीन से बिजली निगम के 6 पोल चुरा ले गए। इस पर पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर मामले की तफ्तीश शुरू की। जिसकी जांच हेड कांस्टेबल हरलाल सिंह को सौंपी गई। आरोपियों की तलाश के लिए एक टीम का गठन किया। कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए टीम आखिरकार आरोपियों तक पहुंच गई। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि शातिर चोर रात को मशीन से खंभे उठाकर ट्रेक्टर ट्रॉली में डालकर फरार हो जाते थे। इसके बाद दूसरी जगह जाकर उसे बेचते थे। ताकि उन्हें पकड़ा नहीं जा सके। लेकिन, पुलिस की जांच में वे बच नहीं सके। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। उम्मीद है कि चोरी की ओर भी वारदातें खुल सकती है।

इनकी रही अहम भूमिका
खंभे चोर आरोपियों की गिरफ्तारी में थानाधिकारी उमाशंकर के अलावा हेडकांस्टेबल हरलाल सिंह व राम कुमार, कांस्टेबल नरेन्द्र कुमार व बिजली सिंह तथा चालक कांस्टेबल केदारमल की अहम भूमिका रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो