scriptFRAUD: डाकघर में भर्ती करवाने के नाम पर 16 लाख की धोखाधड़ी | Fraud of 16 lakhs in the name of recruitment in post office | Patrika News

FRAUD: डाकघर में भर्ती करवाने के नाम पर 16 लाख की धोखाधड़ी

locationसीकरPublished: Mar 20, 2023 11:34:04 am

Submitted by:

Mukesh Kumawat

नीमकाथाना डाकघर में नौकरी लगवाने के नाम पर दो युवकों से 16 लाख की धोखाधड़ी करने का कोतवाली थाना में मामला दर्ज होना सामने आया है।

FRAUD: डाकघर में भर्ती करवाने के नाम पर 16 लाख की धोखाधड़ी

FRAUD: डाकघर में भर्ती करवाने के नाम पर 16 लाख की धोखाधड़ी

नीमकाथाना डाकघर में नौकरी लगवाने के नाम पर दो युवकों से 16 लाख की धोखाधड़ी करने का कोतवाली थाना में मामला दर्ज होना सामने आया है। कोतवाली थाना में दर्ज करवाई रिपोर्ट में नयाबास निवासी सुमित मीणा ने बताया कि वह और उसका चचेरा भाई राकेश जैफ दोनों करीब 5-7 साल पहले जयपुर में रह कर प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी कर रहे थे। जयपुर गोपाल पुरा बाईपास पर उनके गांव के भांजे रलावता थाना खण्डेला निवासी अशोक कुमार मीणा पुत्र मदनलाल मीणा की मां की लाइब्रेरी थी, जिसमें वह दोनों पढ़ाई करते थे। अशोक उनके गांव का भांजा होने व लाइब्रेरी का संचालक होने से पीड़ित की उससे अच्छी जान पहचान हो गई । लॉकडाउन लगने से दोनों युवक घर पर आ गए। अप्रेल-मई 2022 में अशोक नयाबास पीड़ित के घर पर आया व कहा कि पोस्ट ऑफिस में जीडीएस (ब्रांच पोस्टमास्टर) की भर्ती निकली हुई है। मैं आप दोनों को भर्ती करवा दूंगा। एक व्यक्ति के 8 लाख रुपए लगेंगे।

अशोक उनका जानकार होने से वह उनकी बातों में आ गए तथा फोन पे, पेटीएम से 1,55,000 रुपए ऑनलाइन व 6,45, 000 रुपए नकद दे दिए। राकेश ने फोन पे व पेटीएम से 4,25000 रुपए व 3,7,000 रुपए नकद अशोक को नीमकाथाना में दे दिए।

एक माह में लगवा दूंगा नौकरी

अशोक ने कहा कि आवेदन भरने के बाद लगभग एक माह में आपकी नौकरी लग जाएगी तथा हम दोनों से ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए कहा। फार्म भरने के एक माह बाद जब मैरिट लिस्ट आई तो उनका नाम नहीं आया। पीड़ित युवकों ने अशोक से कहा कि उनका चयन नहीं हुआ तो अशोक ने वेटिंग लिस्ट आने की बात कही। 4-5 वेटिंग लिस्ट और आ गई, लेकिन उनका नाम नहीं आया तो वह दंग रह गए।

पीड़ितों ने अशोक को दोबारा फोन किया तो उसने कहा, अगर तुम्हारा नाम लिस्ट में नहीं आया तो मैं आपके पैसे वापस पहुंचा दूंगा। थोड़े दिन तो अशोक रुपए वापस देने की बात करता रहा लेकिन बाद में 19 सितम्बर 2022 को फोन बंद कर लिया। कोतवाली पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो