राजस्थान में सोने व डायमंड के नाम पर 55 लाख की ठगी, इन लोगों को बनाया निशाना

Vinod Singh Chouhan | Updated: 20 Jun 2019, 06:03:19 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

fraud with people in Sikar : सोने व डायमंड ( Gold and diamond ) के आभूषण बेचने वाली कंपनी से जुड़े लोगों द्वारा करीब 55 लाख की ठगी कर लेने का मामला सामने आया है।

सीकर.

fraud with people in Sikar : सोने व डायमंड के आभूषण ( gold and diamond ) बेचने वाली कंपनी से जुड़े लोगों द्वारा करीब 55 लाख की ठगी कर लेने का मामला सामने आया है। इसके लिए कंपनी के लोगों ने पीडि़त पक्ष को झांसा दिया कि कंपनी के उत्पाद खरीदने के बाद किसी अन्य ग्राहक को यदि परिवादी कोई उत्पाद दिलवाएगा तो उसको अतिरिक्त लाभ भी दिया जाएगा। इसके बाद पीडि़त ने खुद के परिवार के अलावा बाकी परिचितों से भी इन लोगों को लाखों रुपए दिलवा दिए। धोखा होने के बाद पीडि़त पक्ष ने पुलिस अधीक्षक को परिवाद देकर इनके खिलाफ कार्रवाई की मांग रखी है। नगर परिषद के पास सालासर रोड पर रहने वाले मदनलाल सियाक का आरोप है कि तीन लोगों ने मिलकर उसके साथ लाखों रुपए की ठगी की है। इन लोगों ने इसको बताया कि वे लोग सोने व आभूषण बेचने वाली कंपनी से जुड़े हैं।

कंपनी के प्लान के बारे में जानकारी दी कि कपंनी के उत्पाद खरीदने के बाद किसी अन्य ग्राहक को यदि वह उत्पाद दिलवाएगा तो उसको और अतिरिक्त लाभ दिया जाएगा। इन्होंने कंपनी के रजिस्टर्ड होने की बात भी कही। इस पर परिवादी इनके झांसे में आ गया। इसके बाद इन लोगों ने नवंबर 2018 में परिवादी से सात लाख रुपए लिए और कुछ समय बाद परिवादी को आभूषण भी लाकर दिए। इस पर परिवादी का विश्वास और पक्का हो गया और इन्होंने परिवादी की पत्नी, दोनों लडक़े व लड़कियों से कुल 24 लाख 80 हजार रुपए ले लिए। इनमें सात लाख के आभूषण तथा शुरूआत में पांच से छह लाख रुपए परिवादी तथा इसके परिवार को वापस मिले।
अतिरिक्त लाभ के झांसे में आने पर परिवादी ने अपने जानकार व रिश्तेदारों से भी करीब 12 लाख 97 हजार इनको दिलवा दिए। जबकि दिसंबर 2018 में परिवादी ने इनको 25 लाख रुपए और दिए बताए। जिनके बदले में कंपनी के उत्पाद व अतिरिक्त लाभ भी नहीं दिया तो परिवादी ने अपने रुपए वापस मांगे। आरोप है कि अब ये तीनों लोग उसको झांसा दे रहे हैं और रुपए वापस नहीं लौटा रहे हैं।

जांच बदलने की मांग
परिवादी मदन सियाक का कहना है कि पुलिस अधीक्षक को परिवाद देकर मामले के जांच अधिकारी को बदलने की मांग रखी है। परिवादी का आरोप है कि प्रकरण में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है और मामले की निष्पक्ष जांच भी नहीं की जा रही है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned