scriptडेयरी में फिर बरपा हंगामा, नोटिस किया चस्पा तो माने | Furore in dairy again, notice to be noticed | Patrika News

डेयरी में फिर बरपा हंगामा, नोटिस किया चस्पा तो माने

locationसीकरPublished: Apr 22, 2021 06:08:36 pm

Submitted by:

Suresh

निर्वाचन अधिकारी पर चुनाव निरस्त होने के बावजूद आदेश चस्पा नहीं करने का आरोप

डेयरी में फिर बरपा हंगामा, नोटिस किया चस्पा तो माने

डेयरी में फिर बरपा हंगामा, नोटिस किया चस्पा तो माने

पलसाना. सीकर एवं झुंझुनूं जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ पलसाना में होने वाले संचालन मंडल चुनावों के निरस्त होने के बाद भी निर्वाचन अधिकारी की ओर से डेयरी के नोटिस बोर्ड पर चुनाव निरस्त का आदेश चस्पा नही करने पर सुभाष मील समर्थकों ने मंगलवार देर रात एक बार फिर डेयरी में पहुंचकर निर्वाचन अधिकारी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बाद में उप रजिस्ट्रार ने डेयरी पहुंचकर नोटिस बोर्ड पर आदेश चस्पा किया तो मामला शांत हुआ।

गौरतलब है कि 26 अप्रेल को होने वाले संचालन मंडल चुनावों को सोमवार को स्थगित करने के आदेश जारी हुए थे। इसको लेकर निर्वाचन अधिकारी ने मंगलवार को डेयरी के नोटिस बोर्ड पर सूचना चस्पा कर दी थी। मंगलवार को ही चुनावों को निरस्त करने के आदेश भी जारी हो गए थे। चुनाव निरस्त करने के आदेश को निर्वाचन अधिकारी की ओर से डेयरी के नोटिस बोर्ड पर चस्पा नही किया गया था। सुभाष मील समर्थकों को इसकी जानकारी मिली तो सुभाष मील सहित कई समर्थक रात साढ़े दस बजे के करीब डेयरी पहुंच गए और निर्वाचन अधिकारी के खिलाफ नारेबाजी कर हंगामा करने लगे। बाद में अपर जिला कलक्टर धारासिंह मीणा से फोन पर बात कर मामले में शिकायत करने पर एडीएम के निर्देश पर उप रजिस्ट्रार सहकारी समितियां ओमप्रकाश सेवदा ने डेयरी पहुंचकर नोटिस बोर्ड पर चुनाव निरस्त का आदेश चस्पा किया तो लोग शांत हुए। इस दौरान रामदेवसिंह खोखर, जयंत निठारवाल, सुरेश मील, महेन्द्र लिढ़ाण, गुलाब छबरवाल सहित कई लोग मौजूद थे।
क्या था मामला
डेयरी संचालन मंडल चुनाव की निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान सौंथलिया समिति को निर्वाचन बाहर कर दिया गया था। सुभाष मील सौंथलिया समिति के अध्यक्ष है। ऐसे में समिति को बाहर करने के बाद से ही सुभाष मील और उनके समर्थक निर्वाचन अधिकारी पीथदान चारण के राजनीतिक दबाव में कार्य करने को लेकर उनका का विरोध जता रहे है। मामले को लेकर निर्वाचन अधिकारी पीथदान चारण से सम्पर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनका फोन बंद था। इससे पहले काफी लोगों के डेयरी पहुंचने की सूचना पर रानोली पुलिस भी मौके पर पहुंची और लोगों से समझाइश कर शांत करवाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो