scriptGajendra Singh was main character of toppling government- CM Gehlot | VIDEO. हमने वसुंधरा राजे की योजना को आगे बढ़ाया, उन्हीं के मंत्री गजेन्द्र सिंह ने रोका, सरकार गिराने में भी निभाई मुख्य भूमिका- सीएम गहलोत | Patrika News

VIDEO. हमने वसुंधरा राजे की योजना को आगे बढ़ाया, उन्हीं के मंत्री गजेन्द्र सिंह ने रोका, सरकार गिराने में भी निभाई मुख्य भूमिका- सीएम गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे व केंद्रीय जलसंसाधन मंत्री गजेन्द्र सिंह सहित केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

सीकर

Updated: June 25, 2022 05:53:10 pm

सीकर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे व केंद्रीय जलसंसाधन मंत्री गजेन्द्र सिंह सहित केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। सीकर के नेछवा में पूर्व विधायक सांवरमल मोर की मूर्ति अनावरण व श्रद्धा कॉलेज लोकार्पण समारोह में पहुंचे गहलोत ने सभा व प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि वसुंधरा राजे सरकार बनाते ही पुरानी योजनाएं बंद कर देती है। जबकि हम उनकी योजनाओं को आगे बढ़ाते हैं। कहा कि 13 जिलों की ईआरपीसी योजना भी वसुंधरा राजे की महत्वाकांक्षी योजना है। जिसमें उनकी पार्टी के मंत्री गजेन्द्र सिंह रोडा अटका रहे हैं। गजेन्द्र सिंह पर सरकार गिराने का आरोप लगाते हुए उन्होंने प्रेसवार्ता में कहा कि उनकी वॉइस से साफ हो गया कि सरकार गिराने की कोशिश में वे मुख्य किरदार थे। कोर्ट में भी वे वॉइस अपनी होने की बात स्वीकार कर चुके हैं। पर उल्टा चोर कोतवाल को डाटे कहावत चरितार्थ करते हुए उन्होंने उल्टे ओएसडी लोकेश शर्मा पर मुकदमा दर्ज करवा दिया और खुद सैंपल देने से बचते फिर रहे हैं। उन्होंने कहा सचिन पायलट के सफल होने पर ईआरपीसी नहीं अटकने का उनका बयान भी ये साबित करता है कि सरकार गिराने की कोशिश में वे ही मुख्य भूमिका में थे।

cm_gehlot_1.jpg

मध्यप्रदेश व राजस्थान के बाद महाराष्ट्र में होर्स टे्रडिंग

प्रेसवार्ता में गहलोत ने महाराष्ट्र की सियासत में चल रही उठापटक को भाजपा की होर्स टे्रडिंग बताया। कहा कि भाजपा मध्यप्रदेश व राजस्थान के बाद महाराष्ट्र में होर्स ट्रेडिंग कर रही है। पर पब्लिक माई बाप है। जो इसे किस रूप में लेती है वही देखने वाली बात होगी।

सरकार की उपलब्धियां गिनाई, विधायकों की हर मांग पूरी करने का दावा
सभा में सीएम गहलोत ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना, मुख्यमंत्री बीमा योजना, बिजली की दरों में छूट, किसानों की कर्ज माफी, आरजीएचएस व पुरानी पेंशन योजना सहित कई योजनाओं का जिक्र करते हुए अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने कहा जनता जनार्दन होती है। जो एमएलए के जरिये सरकार चुनती है। ऐसे में उन्होंने कभी भी किसी एमएलए की मांग को अनसुना नहीं किया। जिसने जो भी मांगा उन्होंने उससे भी ज्यादा दिया।

देश में हिंसा व डर का माहौल, मैंने पीएम मोदी से की अपील
सीएम गहलोत ने भाजपा पर देश में हिंदू- मुस्लिम के नाम पर हिंसा फैलाकर देश के विकास को रोकने का आरोप भी लगाया। सभा में कहा कि आज देशभर में हिंदुओं व मुस्लिमों में डर व तनाव का माहौल है। जिसे लेकन उन्हें बहुत चिंता होती है। कहा कि मैं पीएम मोदी से भी कह चुका हूं कि आप राष्ट्र को संबोधित करते हैं और जनता आपको सुनती भी है। ऐसे में आपको देश में शांति कायम करने व हिंसा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का संदेश देना चाहिए।

सीएम की बदौलत जाट की तान लागी
सभा को पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, प्रभारी मंत्री शकुंतला रावत, सीकर विधायक राजेन्द्र पारीक, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया ने भी संबोधित किया। पीसीसी चीफ डोटासरा ने कहा कि सीएम गहलोत की उन पर विशेष मेहरबानी रही है। जिन्होंने उन्हें शिक्षा मंत्री व पीसीसी अध्यक्ष के पद तक पहुंचाया। उन्होंने कहा कि गहलोत की वजह से ही एक जाट की शिक्षा मंत्री बनने की तान लगी। वरना ये संभव नहीं था। कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए भी जो मांगा सीएम गहलोत ने उन्हें नियमों से हटकर भी दिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

जाने-माने लेखक सलमान रुश्दी पर न्यूयॉर्क में जानलेवा हमला, चाकुओं से गोदकर किया घायलमनीष सिसोदिया का BJP पर निशाना, कहा - 'रेवड़ी बोलकर मजाक उड़ाने वाले चला रहे दोस्तवादी मॉडल'सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव- 'नीतीश जी का हमसे हाथ मिलाना BJP के मुंह पर तमाचे की तरह''स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंगHimachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.