script

धार्मिक पर्यटन के नक्शे पर आएगा गालव गंगा तीर्थ

locationसीकरPublished: Sep 24, 2019 06:07:23 pm

पुरा महत्व के इस तीर्थ की राज्य सरकार ने आखिरकार सुध ली है। श्रीगणेश गणेश्वर में 10 लाख रुपए की लागत विश्राम स्थल बना कर की जा रही है।

धार्मिक पर्यटन के नक्शे पर आएगा गालव गंगा तीर्थ

धार्मिक पर्यटन के नक्शे पर आएगा गालव गंगा तीर्थ

गणेश्वर. गालव गंगा तीर्थ धाम के विकास के सपने अब साकार होते नजर आ रहे हैं। इस ओर पर्यटन विभाग ने धाम के विकास के लिए 10 लाख रुपए की लागत से नया विश्राम स्थल बनवाने के लिए स्वीकृति प्रदान की है। कार्यकारी एजेंसी सार्वजनिक निर्माण विभाग ने गांव में स्थित तीर्थ धाम पर विश्राम घर के लिए जगह चयनित करने का काम शुरू कर दिया है। गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका ने अनेक बार खबर प्रकाशित कर सरकार का ध्यान इस ओर आकर्षित किया था। पहले भी राजस्थान पत्रिका ने इस गांव में स्थित ‘तीर्थ धाम पर गंदगी का आलम’ शीर्षक से खबर प्रकाशित होने के बाद देवस्थान विभाग ने पंचायत प्रशासन को साफ -सफाई के लिए 10 हजार रुपये भेज रहा है।
पाटन के खुले कुओं पर बिछे जाल
पाटन. राज्य सरकार द्वारा कुएं में गिरने से होने वाली मौतों को देखकर प्रदेशभर में कुओं पर जाल लगाने के निर्देश कस्बे में बेअसर साबित हुए हैं। कस्बे में स्थित कई कुओं पर जाल नहीं लगाए जाने से उनमें कई लोगों की गिर जाने से मौत हो चुकी। कस्बे के वार्ड 2 में स्थित पुराने कुएं में गिरने से अब तक 2 मौत हो चुकी है। इस कुएं में गिर जाने से लगभग 2 वर्ष पूर्व एक किशोरी की मौत हो गई थी। जबकि गुरुवार को इसी कुएं में गिरने से एक विवाहिता की मौत हो गई। कस्बे के शहीद कल्याण सिंह चौक में स्थित कुएं पर भी जाल नहीं लगाया गया है। जिससे वहां भी कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। शुक्रवार को ग्रामीणों ने इस संबंध में ग्राम पंचायत सरपंच प्रहलाद योगी को ज्ञापन देकर खुले पड़े कुओं पर जाल लगाने की मांग की है। वार्ड पंच सतीश सैन, बाबूलाल सैन समेत दर्जनों ग्रामीणों ने कहा कि कस्बे में खुले पड़े सभी कुओं पर तुरंत जाल लगाने की व्यवस्था की जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो