बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को मारने की धमकी देने वाले इस गैंगस्टर को कोर्ट ने दी ये सजा

Vinod Singh Chouhan | Publish: Apr, 22 2019 01:45:25 PM (IST) | Updated: Apr, 22 2019 05:56:01 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को जान मारने की धमकी देने वाला राजस्थान का कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई Gangster Lawrence Bishnoi को कोर्ट ने 5 साल की सजा सुनाई है।

सीकर।
Bollywood Actor Salman Khan को जान मारने की धमकी देने वाला राजस्थान का कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई gangster Lawrence Bishnoi को कोर्ट ने 5 साल की सजा Imprisonment सुनाई है। सोमवार को सीकर के एडीजे क्रम संख्या एक ने बिश्रोई को यह सजा 2014 में रानोली में साइड को लेकर बस चालक से हुए विवाद के बाद पुलिस पर फायरिंग करने के मामले में सुनाई है। बता दें कि 28 फरवरी 2014 को गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई अपने चार साथियों के साथ जयपुर से कार में आ रहा था। रास्ते में एक निजी बस चालक द्वारा साइड नहीं देने पर अवरोध पैदा हुआ तो रानोली बस स्टैंड के पास लॉरेंस की टीम ने बस के चालक पर फायर कर दिया था। इसके बाद डंडा मारकर बस के परिचालक का सिर फोड़ कर फरार हो गए थे। घटना की सूचना पर रानोली पुलिस विश्नोई गैंग के पीछे लग गई और इधर, कोतवाली पुलिस कल्याण सर्किल पर गैंग को घेरने की योजना बनाकर तैयार खड़ी थी। यहां पुलिस का कड़ा पहरा देखकर ये लोग चांदपोल गेट, सालासर स्टैंड व रामलीला मैदान होते हुए भागने के प्रयास कर रहे थे। इधर, दोनों थानों की पुलिस भी लगातार इनका पीछा कर रही थी।

पुलिस पर किया था फायर

लेकिन, इसी दौरान इनकी कार एक दीवार से जा टकराई और हादसे में लॉरेंस व इसका साथी जावेद घायल होने पर भाग नहीं सके। जबकि इनके दो साथी मौका पाकर पार हो गए थे। अपने आप को पुलिस से घिरा देखकर इन्होंने पुलिसकर्मी पर फायर कर दिया था। गनीमत रही कि गोली के सिर के ऊपर से निकल गई और पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गया। इसके बाद पुलिस ने दोनों को दबोच कर गिरफ्तार कर लिया था।

षडय़ंत्र में हो चुका गिरफ्तार
पलसाना में जुराठड़ा के पूर्व सरपंच सरदारराव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उसकी हत्या के षडय़ंत्र में भी पुलिस ने विश्नोई को गिरफ्तार कर पूछताछ की थी। आरोप थे कि सुभाष बराल ने इसके लिए लॉरेंस की मदद ली थी और विश्नोई के इशारे पर ही हत्या के लिए शूटर भिजवाए गए थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned