script

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को मारने की धमकी देने वाले इस गैंगस्टर को कोर्ट ने दी ये सजा

locationसीकरPublished: Apr 22, 2019 05:56:01 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को जान मारने की धमकी देने वाला राजस्थान का कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई Gangster Lawrence Bishnoi को कोर्ट ने 5 साल की सजा सुनाई है।

सीकर।
Bollywood Actor Salman Khan को जान मारने की धमकी देने वाला राजस्थान का कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई gangster Lawrence Bishnoi को कोर्ट ने 5 साल की सजा Imprisonment सुनाई है। सोमवार को सीकर के एडीजे क्रम संख्या एक ने बिश्रोई को यह सजा 2014 में रानोली में साइड को लेकर बस चालक से हुए विवाद के बाद पुलिस पर फायरिंग करने के मामले में सुनाई है। बता दें कि 28 फरवरी 2014 को गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई अपने चार साथियों के साथ जयपुर से कार में आ रहा था। रास्ते में एक निजी बस चालक द्वारा साइड नहीं देने पर अवरोध पैदा हुआ तो रानोली बस स्टैंड के पास लॉरेंस की टीम ने बस के चालक पर फायर कर दिया था। इसके बाद डंडा मारकर बस के परिचालक का सिर फोड़ कर फरार हो गए थे। घटना की सूचना पर रानोली पुलिस विश्नोई गैंग के पीछे लग गई और इधर, कोतवाली पुलिस कल्याण सर्किल पर गैंग को घेरने की योजना बनाकर तैयार खड़ी थी। यहां पुलिस का कड़ा पहरा देखकर ये लोग चांदपोल गेट, सालासर स्टैंड व रामलीला मैदान होते हुए भागने के प्रयास कर रहे थे। इधर, दोनों थानों की पुलिस भी लगातार इनका पीछा कर रही थी।

पुलिस पर किया था फायर

लेकिन, इसी दौरान इनकी कार एक दीवार से जा टकराई और हादसे में लॉरेंस व इसका साथी जावेद घायल होने पर भाग नहीं सके। जबकि इनके दो साथी मौका पाकर पार हो गए थे। अपने आप को पुलिस से घिरा देखकर इन्होंने पुलिसकर्मी पर फायर कर दिया था। गनीमत रही कि गोली के सिर के ऊपर से निकल गई और पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गया। इसके बाद पुलिस ने दोनों को दबोच कर गिरफ्तार कर लिया था।

षडय़ंत्र में हो चुका गिरफ्तार
पलसाना में जुराठड़ा के पूर्व सरपंच सरदारराव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उसकी हत्या के षडय़ंत्र में भी पुलिस ने विश्नोई को गिरफ्तार कर पूछताछ की थी। आरोप थे कि सुभाष बराल ने इसके लिए लॉरेंस की मदद ली थी और विश्नोई के इशारे पर ही हत्या के लिए शूटर भिजवाए गए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो