गैस एजेंसी पर धोखाधड़ी करने का आरोप

गैस एजेंसी पर धोखाधड़ी करने का आरोप

Vinod Singh Chouhan | Publish: Mar, 17 2019 05:44:58 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

दो उपभोक्ताओं ने थाने में दिया परिवाद

पाटन. इलाके के गैस एजेंसी संचालक द्वारा फर्जी तरीके से दस्तावेज लगाकर गैस कनेक्शन जारी कर देने का मामला सामने आया है। शनिवार को उपभोक्ताओं ने थाने में परिवाद देकर गैस एजेंसी संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। मामले के अनुसार बल्लूपुरा निवासी आशकरण यादव ने बताया कि बोपिया गांव स्थित वीना गैस एजेंसी के संचालक ने फर्जी तरीके से उसकी माता गुलाब देवी तथा पत्नी ज्ञानवती के दस्तावेज हासिल कर लिए और फर्ती हस्ताक्षर कर बिना आवेदन किए ही उज्जवला योजना में उसका खाता खोल दिया।
करजो निवासी सुंडा राम यादव ने बताया कि उसकी माता मूर्ति देवी के भी दस्तावेज वीना गैस एजेंसी के संचालक ने ले लिए तथा बिना आवेदन किए ही कूट रचित हस्ताक्षर से उज्ज्वला योजना में खाता खोल दिया। दोनों उपभोक्ताओं ने जब अन्य गैस एजेंसी में गैस कनेक्शन लेने के लिए आवेदन किया तो सामने आया कि उनका अकाउंट पहले से खुला हुआ है। आवेदकों ने जब यह कहा कि उन्होंने अन्यत्र कहीं कनेक्शन के लिए आवेदन नहीं किया है तब सामने आया कि यह अकाउंट वीना गैस एजेंसी के द्वारा खोला गया है। जब दोनों उपभोक्ताओं ने एजेंसी के कार्यालय में जाकर जानकारी ली तब एजेंसी संचालकों ने उनके यहां से कनेक्शन लेने की बात कही। उपभोक्ताओं के मना करने पर एजेंसी संचालक ने उन को चेतावनी देते हुए कहा कि जो मर्जी में आए वह कर लेना। दोनों वक्ताओं ने इस मामले का परिवाद पुलिस थाना पाटन में दिया है।
युवक ने की आत्महत्या
रींगस. लांपुआ के संतोषपुरा गांव में शुक्रवार रात सुरेश पुत्र मंगलचन्द बलाई ने घर में फंदे से झूलकर आत्महत्या कर ली। घटना का पता सुबह परिजनों को उस वक्त लगा जब दोपहर तक युवक कमरे से बाहर नहीं निकला। रींगस थाने के हैड कांस्टेबल रामरतन चौधरी ने बताया कि कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी कि युवक ने आत्महत्या कर ली है। मृतक के परिजन शव को लेकर रींगस सीएचसी आए। युवक के गले पर निशान था। परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सुर्पुद कर दिया गया। आत्महत्या के कारणों का अभी खुलासा नहीं हुआ है। उधर, शुक्रवार शाम कार की टक्कर से रोडवेज बस के चालक संत कुमार निवासी घड़साना झुंझुनंू की मौत हो गई थी। शनिवार को पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया। मामले में बस के चालक रामचन्द्र द्वार कार के चालक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned