script

सामान्य इलाज एसके, कोरोना ओपीडी सांवली में

locationसीकरPublished: May 04, 2020 07:05:32 pm

आइसीयू में लगाए जाएंगे दो नए वेंटिलेटर, कोरोना के गंभीर मरीजों का भी हो सकेगा सीकर में इलाज

सामान्य इलाज एसके, कोरोना ओपीडी सांवली में

सामान्य इलाज एसके, कोरोना ओपीडी सांवली में

सीकर. शेखावाटी के सबसे बडे कल्याण अस्पताल में सोमवार से नियमित रूप से विभिन्न विभागों की ओपीडी चलेगी। सभी विभागो के चिकित्सक और स्टॉफ ओपीडी में हमेशा की तरह रहेंगे। सुबह की पारी में कोरोना की स्क्रीनिंग और ओपीडी एसके अस्पताल और दोपहर बाद सांवली स्थित डेडीकेटेड कोरोना अस्पताल में की जाएगी। यह निर्णय राजस्थान पत्रिका में प्रकाशित खबर के बाद एसके अस्पताल प्रबंधन ने किया। निर्णय के अनुसार सभी चिकित्सकों को सोमवार से नियमित रूप से ओपीडी में बैठने के निर्देश दिए गए। इससे न केवल मरीजों को सामान्य बीमारियों का उपचार मिलेगा वहीं दूसरी और लॉकडाउन के बाद से कोरोना के खौफ में जी रहे शहर के लोगों को मानसिक और शारीरिक रूप से काफी हद तक निजात मिलेगी। सांवली डेडीकेटेड अस्पताल के आईसीयू में दो नए वेंटीलेटर लगाए जाएंगे। जिससे कोरोना के गंभीर मरीज का इलाज जिला स्तर पर ही हो सके।

आज से शुरू होगी कोविड लैब
मेडिकल कॉलेज के एसके अस्पताल परिसर में बनी जिला कोविड लैब में सोमवार से कोरोना के सैम्पल की जांच शुरू हो जाएगी। कोरोना संदिग्धों के सैम्पल को अब बीकानेर नहीं भेजा जाएगा। कोविड लैब शुरू होने से छह से आठ घंटे के बीच सैम्पल की रिपोर्ट आ जाएगी। शुरूआत में 250 सैम्पल तक जांच की जाएगी। इसके बाद क्षमता और बढाई जाएगी। प्रिंसीपल डा केके वर्मा ने बताया कि लैब के लिए किट को मैन्यूली तैयार किया जा रहा है। जिस कारण शुरूआत में कुछ देरी हो सकती है। इसके बाद समय पर रिपोर्ट मिलेगी।

पिछले एक सप्ताह से कोरोना के मरीज नहीं
जिले के सबसे बडे कल्याण अस्पताल में पिछले एक सप्ताह से कोरोना के आइसोलेशन में एक भी मरीज भर्ती नहीं किया जा रहा है। सभी मरीजों को सीधे ही सांवली आइसोलेशन में भेजा रहा है। अस्पताल के पूरे परिसर को संक्रमण मुक्त करने के लिए सेनेटाइजेशन किया जा रहा है। इसके अलावा वार्डों और ओपीडी में हाइपोक्लोरेट से सफाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो